Create
Notifications

"रमीज राजा के पीसीबी चेयरमैन बनने के बाद ही ये तय हो गया था कि मिस्बाह उल हक को कोच पद से हटना पड़ेगा"

मिस्बाह उल हक ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया
मिस्बाह उल हक ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया
Nitesh
ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) के कोच पद से इस्तीफे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि मिस्बाह ने अपने इस्तीफे के पीछे जो कारण बताया है वैसा नहीं है और वास्तवकिता कुछ अलग ही है। सलमान बट्ट के मुताबिक रमीज राजा के पीसीबी का चेयरमैन बनने के बाद मिस्बाह उल हक का कोच पद से जाना तय हो गया था।

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक़ और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने पद से अचानक से इस्तीफा दे दिया था।

मिस्बाह-उल-हक़ ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि मैं समझता हूं कि फ़िलहाल मैंने सही समय पर यह फैसला नहीं लिया है। लेकिन मैं उस मानसिक स्थिति में नहीं हूं कि आगामी चुनौतियों से निपट सकूं। यहां से कोई भी इस पद को संभालेंगा तो उसे तैयारी करने का समय मिलेगा और टीम को नई दिशा में ले जायेगा। जमैका में कई दिनों तक क्वारंटाइन रहने के बाद मैंने पिछले 24 महीनों को पलट कर देखा। मैंने इस दौरान अपने परिवार से दूर समय व्यतीत किया और बायो-बबल में भी लगातार रहा। अब मैं इस पद से इस्तीफा देना चाहता हूं।

मिस्बाह उल हक ने फैमिली के साथ समय बिताने के लिए नहीं दिया इस्तीफा - सलमान बट्ट

अपने यू-ट्यूब चैनल पर सलमान बट्ट ने कहा कि मिस्बाह उल हक ने जो वजह बताई है उससे मैं इत्तेफाक नहीं रखता हूं। उन्होंने कहा " जो दूसरे खिलाड़ी हैं उनको अपने फैमिली की कमी क्यों नहीं खली। जो असली वजह है वो कभी सामने नहीं आएगी। जो चीजें सामने आनी चाहिए वो नहीं आएंगी। रमीज राजा कुछ चीजें अपने हिसाब से चाहते थे और वो काम उन्होंने किया है। अब इससे फायदा कितना होता है ये आने वाले समय में पता चलेगा।"

खबरों के मुताबिक टी20 विश्‍व कप के लिए घोषित पाकिस्‍तान टीम में आजम खान के चयन से मिस्‍बाह खुश नहीं थे। पाकिस्‍तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक मिस्‍बाह इस पक्ष में नहीं थे कि आजम खान का चयन किया जाए।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now