Create
Notifications

"उन्हें एक सीरीज में आराम दिया जाता है और दूसरी सीरीज के लिए वापस ले आया जाता है" - विराट कोहली को लेकर आई प्रतिक्रिया 

विराट कोहली को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया गया है
विराट कोहली को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया गया है
reaction-emoji reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन काफी समय से अच्छा नहीं रहा है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट (ENG vs IND) में भी कोहली के बल्ले से दोनों पारियों को मिलाकर कुल 31 रन निकले। कोहली की खराब फॉर्म को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) की भी प्रतिक्रिया आई है। बट के मुताबिक एजबेस्टन टेस्ट के पहले से ही कोहली खराब फॉर्म से संघर्ष कर रहे हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने उल्लेख किया किया कि किस तरह विराट कोहली लगातार नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी खिलाड़ी को बार-बार आराम देना सही तरीका नहीं हो सकता है और चयनकर्ताओं को उन्हें एक लम्बा ब्रेक देना चाहिए और फिर नियमित रूप से खेलने के लिए कहना चाहिए।

बट ने कहा कि कप्तानी गंवाने का असर कोहली पर भी पड़ सकता है। उन्होंने कहा,

विराट कोहली पहले से ही खराब दौर से गुजर रहे थे। कोहली ने तीनों प्रारूपों में कप्तानी भी गंवाई। मुझे समझ नहीं आता कि उनसे टेस्ट कप्तानी क्यों छीनी गई। उन्हें एक सीरीज के लिए आराम दिया जा रहा है और फिर दूसरी सीरीज के लिए वापस लाया जा रहा है। इसके बजाय, एक खिलाड़ी को लम्बे समय के लिए आराम दिया जाना चाहिए और फिर सभी मैचों के लिए टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में कोहली का नाम शामिल नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरे के लिए विराट ने खुद को उपलब्ध नहीं बताया है। वहीँ कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज भी नहीं खेले थे।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने भी खिलाड़ियों को आराम दिए जाने पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा था कि आराम करके कोई भी फॉर्म में वापसी नहीं कर सकता।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...