Create

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अजिंक्य रहाणे को लेकर दिए गए बयान के लिए विराट कोहली की तारीफ की

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four

न्यूजीलैंड सीरीज के बाद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के बारे में जो बयान दिया उसकी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट्ट ने काफी तारीफ की है। विराट कोहली ने रहाणे को पूरी तरह से सपोर्ट करने की बात कही थी और सलमान बट्ट ने इसके लिए उनकी काफी तारीफ की है।

अजिंक्य रहाणे का परफॉर्मेंस पिछले कुछ टेस्ट मैचों से अच्छा नहीं रहा है। वो लगातार फ्लॉप होते रहे हैं और यही वजह है कि टीम में उनकी जगह के ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं।

हालांकि उसके बावजूद विराट कोहली ने रहाणे को बैक करने की बात कही है और कहा है कि उन्होंने कई बार मुश्किल परिस्थितियों में रन बनाकर टीम को मैच जिताया है। कोहली ने कहा कि वो अजिंक्य रहाणे को उनकी फॉर्म के आधार पर जज नहीं कर सकते हैं। उन खिलाड़ियों को सपोर्ट करना काफी जरूरी है जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

अपने प्लेयर्स को सपोर्ट करने की वजह से ही विराट कोहली इतने सफल कप्तान हैं - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट ने विराट कोहली के इस बयान की काफी तारीफ की। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

भारतीय टीम की सफलता का सबसे बड़ा कारण ये है कि विराट कोहली अपने प्लेयर्स को पूरी तरह से सपोर्ट करते हैं। खासकर जब उस खिलाड़ी को सबसे ज्यादा जरूरत होती है तब वो अपने प्लेयर्स के साथ खड़े रहते हैं। ना केवल कोहली बल्कि दुनिया का कोई भी अच्छा कप्तान अपने भरोसेमंद प्लेयर्स का साथ देगा। जब किसी खिलाड़ी के ऊपर मुश्किल समय में भरोसा जताया जाता है तब उसका परफॉर्मेंस और निखरकर सामने आता है। जिस खिलाड़ी ने दबाव में बेहतर प्रदर्शन करके आपको मुश्किल से निकाला हो उसे सपोर्ट करना जरूरी होता है। यही वजह है कि विराट कोहली इतने सफल कप्तान हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment