Create

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने भारतीय हॉकी टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

Getty Images
Getty Images

साधारणतः भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देने वाले सलमान बट ने इस बार भारतीय हॉकी को लेकर बयान दिया है। सलमान बट (Salman Butt) ने भारतीय टीम को बधाई देने के अलावा यह भी कहा कि पाकिस्तान की टीम ओलम्पिक में अच्छा करती थी लेकिन इस बार वे क्वालिफाई नहीं कर पाए। भारतीय टीम की तारीफ भी बट ने की।

सलमान बट ने कहा कि मैं भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई देना चाहता हूं। लंबे समय के बाद, हमने ऐसा प्रभावशाली प्रदर्शन देखा है। वे ओलंपिक पोडियम पर हैं। यह सभी अधिकारियों, कोचों और खिलाड़ियों द्वारा की गई कड़ी मेहनत का फल है। इसका श्रेय सभी भारतीय खिलाड़ियों और अधिकारियों को जाता है। पाकिस्तान की टीम को लेकर सलमान बट ने कहा कि इस ओलंपिक में भारत ने हॉकी में कैसा प्रदर्शन किया, यह देखते हुए मुझे लगता है कि वे अगले संस्करणों में मजबूत वापसी करेंगे, और मुझे लगता है कि उनके लिए शीर्ष 2 तक पहुंचने या शीर्ष टीम बनने के रास्ते आसान हो जाएंगे।

पाकिस्तान ओलंपिक में हॉकी में सबसे सफल टीमों में से एक है। उन्होंने तीन स्वर्ण, तीन रजत और दो कांस्य पदक जीते हैं। दूसरी ओर भारत के पास 8 स्वर्ण पदक, एक रजत है और कांस्य पदक हासिल करने का यह उनका तीसरा अवसर था। भारतीय टीम ने 1980 के बाद अब मेडल जीता है।

पाकिस्तान ने 1992 के बार्सिलोना ओलम्पिक में हॉकी का कांस्य पदक जीता था। उसी वर्ष पाकिस्तानी टीम ने वनडे वर्ल्ड कप भी जीता था। उस समय पाक टीम के कप्तान इमरान खान थे जो इस समय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं।

सलमान बट भारतीय क्रिकेट को लेकर अक्सर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। वह यूट्यूब पर काफी सक्रिय देखे जा सकते हैं। इस बार ओलम्पिक पर उनकी प्रतिक्रिया आई है। इससे पहले बैडमिंटन में जब पीवी सिंधू ने कांस्य पदक जीता था, उस समय भी सलमान बट ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि स्पोर्ट्स में भारतीय इन्फ्रास्ट्रक्चर पाकिस्तान से अलग है। यही वजह है कि उनके एथलीट हर खेल में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। सलमान बट पाकिस्तान को इस मामले में पीछे मानते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment