Create
Notifications

'बीसीसीआई में विदेशी खिलाड़ियों को फिर से IPL में लाने की ताकत है'

निरंजन
visit

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट (Salman Butt) आजकल भारतीय क्रिकेट को लेकर राय रखते हुए देखे जाते हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर वह क्रिकेट विश्लेषण करते हैं। इस कड़ी में उन्होंने आईपीएल को वर्ल्ड की बेस्ट लीग बताते हुए कहा है कि बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों को लाने का कोई रास्ता निकाल लेगी क्योंकि यह एक बड़ी संस्थान है।

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि बीसीसीआई दूसरे चरण में आईपीएल में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के खेलने के लिए जगह बनाएगा। आईपीएल एक प्रीमियर लीग है, टूर्नामेंट बहुत बड़ा है और संगठन बहुत मजबूत है। उनके पास ऐसा करने की ताकत है और वे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के खेलने के मौके पैदा करेंगे।

सलमान बट्ट का टेस्ट चैम्पियनशिप पर बयान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में ट्रेंट बोल्ट को लेकर बट्ट ने अहम बात कही। उन्होंने कहा कि बोल्ट भारत के खिलाफ बहुत महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि वह बाएं हाथ के गेंदबाज हैं जो बल्लेबाज को अंदर की तरफ गेंदबाजी करते हैं जैसा कि मोहम्मद आमिर करते थे। आमिर ने रोहित और विराट के विकेट लिए हैं इसलिए बोल्ट भी उस अंदाज में काफी मिलते-जुलते हैं। दुनिया में किसी भी बल्लेबाजी क्रम के लिए इस तरह के गेंदबाजों का सामना करना मुश्किल है।

इसके अलावा सलमान बट्ट ने कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग ने अपने लिए एक नाम बनाया है और आईपीएल के अलावा अंतरराष्ट्रीय लीगों में बेहतर लीग है, इसलिए जब पीएसएल आयोजित करने की बात आती है तो इसकी बड़ी प्रतिष्ठा और जिम्मेदारी होती है। अगर चीजें खराब हो जाती हैं, तो यह अच्छा नहीं है।

गौरतलब है कि कई बार आईपीएल के साथ अन्य देशों की क्रिकेट लीग से तुलना होती है लेकिन आईपीएल सबसे लोकप्रिय और पैसे वाली लीग है। यही वजह है कि दुनिया भर के खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए लालायित रहते हैं।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now