Create

पाकिस्तान के पूर्व ओपनर ने रावलपिंडी टेस्ट मैच की पिच पर उठाए सवाल

England v Pakistan: 3rd npower Test - Day Two
England v Pakistan: 3rd npower Test - Day Two

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पिच को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। कई दिग्गजों ने इस पिच को लेकर नाराजगी जाहिर की है। इसी कड़ी में पूर्व ओपनर सलमान बट्ट (Salman Butt) का नाम भी जुड़ गया है। बट्ट के मुताबिक रावलपिंडी की पिच सही नहीं थी।

सलमान बट्ट ने अपने ऑफिशियल यू-ट्यूब चैनल पर रावलपिंडी के पिच की आलोचना की। उन्होंने कहा कि इस पिच पर आमतौर पर रिजल्ट आते हैं। लेकिन इस तरह की पिच देखकर उन्हें हैरानी हुई। उन्होंने कहा,

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रावलपिंडी में हसन अली ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। क्या वो स्टेडियम अलग था ? मुझे ये समझ नहीं आ रहा है कि कौन जानकारी दे रहा है। कोई भी अगर आंकड़ों को देखेगा तो सच्चाई उसके सामने आ जाएगी। पिंडी एक रिजल्ट ओरिएंटेड पिच है। फर्स्ट क्लास मैचों में लोग शिकायत करते हैं कि यहां पर मुकाबले ढाई दिनों में ही खत्म हो जाते हैं। पाकिस्तानी पिचों में क्या खामी है। पिचें खराब नहीं हैं लोगों के दिमाग सही नहीं हैं। जो लोग क्रिकेट को चला रहे हैं उन्हें ऐसा लगता है कि हम खेल नहीं सकते हैं। इमाम इतने लंबे समय से टीम में हैं और आपको उनके ऊपर अभी भी विश्वास नहीं है।

रमीज राजा ने रावलपिंडी की पिच का किया था बचाव

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने पिच का बचाव करते हुए कहा था कि हमारी गेंदबाजी थोड़ी कमजोर हो गई थी। इसलिए हम तेज पिच बनाकर ऑस्ट्रेलिया को फायदा नहीं पहुंचाना चाहते थे। हसन अली इंजरी का शिकार थे। वहीं बैटिंग में भी हमारा ओपनिंग क्रम नया था। इसीलिए हमने पिच को लेकर कोई रिस्क नहीं लिया। उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई। दानिश कनेरिया ने उनके इस बयान से आपत्ति जताई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment