शोएब अख्तर जितने मशहूर क्यों नहीं हैं हारिस रऊफ, पूर्व कप्तान ने शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन का दिया उदाहरण

Nitesh
Pakistan v England - 4th IT20
हारिस रऊफ एक जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) की तुलना शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से करने पर पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने जबरदस्त जवाब दिया है। एक फैन ने सलमान बट्ट से पूछा कि शोएब अख्तर जितने मशहूर हैं हारिस रऊफ उतने क्यों नहीं हैं। इस पर सलमान बट्ट ने उस फैन को शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन का उदाहरण दिया।

दरअसल शोएब अख्तर और हारिस रऊफ दोनों रावलपिंडी के ही हैं। शोएब अख्तर अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज थे। उनके नाम आज भी दुनिया में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है। उनका ये रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। वहीं हारिस रऊफ की अगर बात करें तो वो भी इस वक्त जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। हाल ही में कई मैच उन्होंने पाकिस्तान को अपने दम पर जिताए हैं।

सलमान बट्ट से उनके यू-ट्यूब चैनल पर एक फैन ने सवाल पूछा कि हारिस रऊफ उतने मशहूर क्यों नहीं हैं जितने शोएब अख्तर थे। इस पर सलमान बट्ट ने उस फैन को बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान का उदाहरण दिया।

2-3 मैच खेलकर कोई सुपरस्टार नहीं बन जाता है - सलमान बट्ट

उन्होंने कहा 'ये ऐसा ही है जैसे किसी भी इंडियन हीरो की शाहरुख खान या अमिताभ बच्चन से तुलना की जाए। आप रातोंरात सुपरस्टार नहीं बनते हैं। शोएब अख्तर जैसे खिलाड़ी 2-3 ओवर में ही टेस्ट मैच का नतीजा बदल देते थे। हारिस ने अभी तक तो टेस्ट मैच खेला ही नहीं है। आप इस तरह से मशहूर नहीं हो सकते हैं। अख्तर ने अपने करियर के आखिरी मैच में 159.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। हारिस अभी युवा हैं और उन्हें तेजी से गेंदबाजी करने दीजिए। हारिस काफी मशहूर हैं और वो पाकिस्तान के स्टार हैं लेकिन सिर्फ 2-3 मैचों के बाद आप शोएब अख्तर या वसीम अकरम नहीं बन सकते हैं। खासकर जब आप एक ही फॉर्मेट खेल रहे हों।'

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now