Create
Notifications

अगर हम रमीज राजा की मानें तो पाकिस्तान टीम बिल्कुल भी मजबूत नहीं है, पूर्व कप्तान का बयान 

New Zealand v Pakistan - 2nd Test: Day 3
New Zealand v Pakistan - 2nd Test: Day 3
reaction-emoji
सावन गुप्ता
visit

रावलपिंडी टेस्ट मैच की पिच को लेकर पीसीबी चीफ रमीज राजा (Ramiz Raja) ने जो बयान दिया था उसकी सलमान बट्ट (Salman Butt) ने आलोचना की है। पूर्व कप्तान ने कहा कि रमीज राजा के बयान से यही लगता है कि पाकिस्तान की टीम मजबूत नहीं है।

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने रावलपिंडी की पिच का बचाव किया था। उन्होंने कहा था कि कहा कि हमारी गेंदबाजी थोड़ी कमजोर हो गई थी। इसलिए हम तेज पिच बनाकर ऑस्ट्रेलिया को फायदा नहीं पहुंचाना चाहते थे। हसन अली इंजरी का शिकार थे। वहीं बैटिंग में भी हमारा ओपनिंग क्रम नया था। इसीलिए हमने पिच को लेकर कोई रिस्क नहीं लिया।

सलमान बट्ट रमीज राजा के इस बयान से खुश नहीं हैं। अपने ऑफिशियल यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

हमें ऑस्ट्रेलिया के स्ट्रेंथ के हिसाब से नहीं खेलना है। निश्चित तौर पर हम वैसा नहीं करेंगे, पूरा पाकिस्तान इस पर सहमत है। लेकिन हमारी स्ट्रेंथ क्या है ? कृप्या हमें बताएं। अगर हम उनके बयान का मतलब निकालें तो लगता है कि हमारी कोई स्ट्रेंथ ही नहीं है। हमारे पास तेज गेंदबाज नहीं हैं, स्पिनर्स नहीं हैं और बल्लेबाजों के पास कॉन्फिडेंस नहीं है।

रावलपिंडी की पिच को मिला डीमेरिट अंक

आपको बता दें कि रावलपिंडी की पिच को लेकर आईसीसी ने कड़ी कार्रवाई भी की है। आईसीसी मैच रेफरी रंजन मदुगले ने इस पिच को औसत से निचला दर्जा दिया है। आईसीसी की पिच और आउटफील्ड निगरानी प्रक्रिया के बाद एक डीमेरिट अंक भी दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई है और पहला ही मुकाबला गेंदबाजों के लिए बिलकुल निराश करने वाला रहा। पूरे मैच में कुल 14 ही खिलाड़ी आउट हुए, इसमें दस विकेट ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के थे। पाकिस्तान के 4 बल्लेबाज आउट हुए। इस तरह मुकाबला ड्रॉ समाप्त हो गया।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now