Create
Notifications

वसीम अकरम के वनडे क्रिकेट खत्म होने के बयान को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Bushfire Cricket Bash – Ponting XI v Gilchrist XI
Bushfire Cricket Bash – Ponting XI v Gilchrist XI
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने हाल ही में बयान दिया था कि वनडे क्रिकेट अब धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। उनके इस बयान को लेकर पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वसीम अकरम ने वनडे में ही 500 विकेट लिए हैं और टी20 में आप ऐसा कारनामा नहीं कर सकते हैं।

वसीम अकरम ने वॉनी एंड टफ़र्स क्रिकेट क्लब पोडकास्ट पर कहा था,

एक खिलाड़ी के लिए वनडे क्रिकेट खेलना काफी थका देने वाला होता है। टी20 के बाद वनडे क्रिकेट ऐसा लगता है कि यह दिनों दिन चल रहा है। इसलिए खिलाड़ी छोटे प्रारूप के साथ-साथ लम्बे प्रारूप (टेस्ट) पर ही ध्यान दे रहे हैं।

सलमान बट्ट ने वसीम अकरम के बयान को लेकर दी प्रतिक्रिया

वहीं सलमान बट्ट उनकी इस राय से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

वसीम भाई हमारे लीजेंड हैं। हम उन्हें कुछ नहीं कह सकते हैं। मैं उनकी राय का सम्मान करता हूं लेकिन उन्होंने वनडे में ही 500 विकेट लिए हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप जो दो गेंद डाली थी उसे लोग आज भी याद करते हैं। आप टी20 में इस तरह की गेंदबाजी नहीं देखेंगे। उस फॉर्मेट में इतना समय ही नहीं होता है। वो वर्ल्ड कप फाइनल में मैन ऑफ द मैच थे। वनडे और टी20 में फर्क ये है कि टी20 के पास लीग क्रिकेट है। वहां पर ज्यादा पैसे हैं। इसलिए खिलाड़ी वनडे से संन्यास ले लेते हैं और टी20 क्रिकेट की तरफ ध्यान देते हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में बेन स्टोक्स ने व्यस्त शेड्यूल का हवाला देते हुए वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि लगातार क्रिकेट की वजह से इस फॉर्मेट में खेलना उनके लिए काफी मुश्किल हो रहा था।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...