पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने आज़म खान के द्वारा टीम मैनेजमेंट पर लगाए आरोपों का किया समर्थन, कोचिंग स्टाफ पर साधा निशाना

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 1

हाल ही में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज आज़म खान (Azam Khan) ने खुद को निरंतर मौके ना मिलने को लेकर पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट पर अपनी भड़ास निकाली थी और कहा था कि शायद उन लोगों को मेरी काबिलियत पर भरोसा नहीं है। अब उनके द्वारा लगाए गए आरोपों का पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने सर्मथन किया है।

आज़म खान ने साल 2021 में अपना T20I डेब्यू किया था लेकिन लगभग चार साल पूरे होने को हैं और उन्हें अभी तक सिर्फ 8 मुकाबले खेलने को मिले हैं। इस दौरान उन्हें कई बार टीम से ड्रॉप भी किया जा चुका है। वहीं, हाल ही में न्यूजीलैंड के खेली गई पांच मैचों की T20I सीरीज के शुरूआती तीन मुकाबलों के बाद, उन्हें फिर ड्रॉप कर दिया गया था।

सलमान बट का मानना है कि जब चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ी को टीम में चुना था, तो टीम मैनेजमेंट को उसे सभी मैचों के लिए अंतिम एकादश में शामिल करना चाहिए था। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि आजम को किसी बिंदु पर यह समझना होगा कि पाकिस्तानी कोच उनके खेल में कोई वास्तविक मूल्य नहीं जोड़ने जा रहे हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर बट ने कहा,

देखिए, उन्होंने कोचिंग स्टाफ से संबंधित कुछ सही बातों का जिक्र किया। आज़म ने कहा कि उन्हें यह महसूस कराया जा रहा है कि वह काफी अच्छे नहीं हैं। वह अभी बहुत युवा है। वह अपने करियर में बाद में महसूस करेंगे कि कुछ कोच असली कोच नहीं हैं; वे सिर्फ खिलाड़ियों की प्रशंसा करने के लिए हैं। वे खिलाड़ियों को सिर्फ इसलिए खुश करना चाहते हैं ताकि वे अपना स्थान बरकरार रख सकें।

गौरतलब हो कि आज़म खान के T20I आंकड़े भले ही साधारण हो लेकिन फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। हाल ही में उन्होंने ILT20 2024 में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और 18 गेंदों में टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बनाया था। उनके नाम T20 फॉर्मेट में 148 मैचों में 146.02 के स्ट्राइक रेट से 2957 रन दर्ज हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar