Create
Notifications

"जिसके नाम 70 शतक हैं उसे हटाया है, युवाओं के लिए क्या उदाहरण होगा," पाकिस्तान से कोहली के लिए बयान

विराट कोहली अब सिर्फ एक प्रारूप के लिए टीम के कप्तान हैं
विराट कोहली अब सिर्फ एक प्रारूप के लिए टीम के कप्तान हैं
निरंजन

विराट कोहली (Virat kohli) को भारतीय एकदिवसीय टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट का बयान आया है। बट ने इस निर्णय के लिए बीसीसीआई की आलोचना की है। उनका कहना है कि आने वाले खिलाड़ियों के ऊपर इसका क्या असर पड़ेगा क्योंकि जिस बल्लेबाज के नाम 70 शतक हैं, उसको कप्तानी से हटाया गया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट ने कहा कि आने वाले लोगों के लिए यह कितना बड़ा उदाहरण है? उस शख्स के नाम 70 शतक हैं। संयुक्त टीम के बाकी सदस्यों के पास 70 शतक नहीं हैं। 30 साल की उम्र में वह उस नंबर के आसपास थे। ऐसा नहीं है कि उसने डक बनाए हों, गलत तरीके से खेले हों या टीम के लिए मैच हारे हों। ऐसा नहीं है कि उनका इरादा कम हो गया है, न ही औसत या स्ट्राइक रेट में भारी गिरावट आई है। सपोर्टिंग भूमिका में भी वह अच्छे खेले हैं और टेस्ट क्रिकेट में अच्छी पारियां खेली है।

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

बट ने कहा कि अगर यह हो सकता है तो अन्य लोगों को ऐसी स्थिति से बचने के लिए क्या करना होगा। युवा खिलाड़ियों के लिए आप किस तरह का उदाहरण सेट कर रहे हैं। इस तरह का बर्ताव मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में आप नहीं लेना चाहेंगे। युवा खिलाड़ी भी यह देखना नहीं चाहेंगे। अगर यह कोहली के साथ हुआ है, तो अन्य लोगों ने तो अभी उनके पद चिह्नों को फॉलो करना भी शुरू नहीं किया है।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह इस इवेंट के बाद सबसे छोटे प्रारूप में कप्तान नहीं रहेंगे। इसके बाद रोहित शर्मा ने उनकी जगह कमान संभाली। चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले रोहित शर्मा को वनडे प्रारूप का कप्तान भी नियुक्त कर दिया।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon3 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...