पाकिस्तान को पता ही नहीं था कि कैसे खेलना है, पूर्व कप्तान ने साधा टीम पर निशाना

Pakistan v England - Third Test Match: Day Two
Pakistan v England - Third Test Match: Day Two

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (ENG vs PAK) में पाकिस्तान की करारी हार को लेकर तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) के मुताबिक इंग्लैंड की फुल स्ट्रेंथ टीम आई भी नहीं थी इसके बावजूद पाकिस्तान हार गई। सलमान बट्ट ने कहा कि पाकिस्तान को कुछ भी नहीं पता था कि कैसे खेलना है।

पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने रावलपिंडी, मुल्तान और कराची तीनों ही टेस्ट मैचों में बेहतरीन तरीके से जीत हासिल की और सीरीज अपने नाम की। इंग्लैंड ने सीरीज 3-0 से जीती और पाकिस्तान को उसी के घर पर टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली पहली टीम बनी। बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम लगातार चार टेस्ट मैच अपने घर में हार चुकी है और अब टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से भी लगभग बाहर हो गई है।

पाकिस्तान के पास किसी तरह की कोई रणनीति ही नहीं थी - सलमान बट्ट

सलमान बट्ट के मुताबिक पाकिस्तान टीम ना तो सेलेक्शन सही कर पाई और ना ही अपनी रणनीति सही ढंग से बना पाई। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

पाकिस्तान की टीम के पास कोई आइडिया ही नहीं था। चाहे वो टीम सेलेक्शन हो, पिच का मुद्दा हो या फिर कोई और उनके पास किसी भी चीज के लिए कोई प्लानिंग नहीं थी। उनके पास ये भी स्ट्रैटजी नहीं थी कि वो किस तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं। इंग्लैंड की तो फुल स्ट्रेंथ टीम भी नहीं थी। उनके पास जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे खिलाड़ी नहीं थे। इसके बावजूद पाकिस्तान की टीम को शर्मनाक तरीके से व्हाइटवॉश होना पड़ा। सेलेक्टर्स को ये सोचना होगा कि वो किस तरह का काम कर रहे हैं। इसके लिए किसको जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now