Create

"आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट है"- केकेआर के विदेशी खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

सैम बिलिंग्स आईपीएल 2022 में खेलते हुए नजर आएंगे
सैम बिलिंग्स आईपीएल 2022 में खेलते हुए नजर आएंगे

इंग्लैंड के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (Sam Billings) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहली बार कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। बिलिंग्स इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए टूर्नामेंट में खेल चुके हैं। इस खिलाड़ी को केकेआर ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान 2 करोड़ के बेस प्राइस में ख़रीदा था।

केकेआर के लिए डेब्यू करने से पहले, बिलिंग्स ने भारत में एक बार फिर से आईपीएल खेलने को लेकर उत्सुकता जाहिर की है। 2019 के बाद से भारत में पहली बार दर्शकों के सामने आईपीएल का आयोजन होगा।

केकेआर के द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किये गए वीडियो में सैम बिलिंग्स ने कहा,

सैम है तैयार। केकेआर है तैयार। मुझे लगता है कि आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट है। आपको इससे ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है। यह मेरा छठा साल है और यहाँ भारत में खेलना बिल्कुल पसंद है।
मुझे लगता है कि समर्थन, प्रशंसक इसे दुनिया के किसी भी अन्य खेल के लिए एक पूरी तरह से अलग आयाम पर ले जाते हैं। आपके पास 1.2 बिलियन या उससे अधिक लोग हैं। और हर कोई क्रिकेट से बिल्कुल प्यार करता है। इसलिए खिलाड़ियों के लिए यहां खेलना खुशी की बात है। यहां खेलना सम्मान की बात है।

सैम बिलिंग्स को अपने छह सालों के आईपीएल करियर में बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। उन्होंने अभी तक 22 मैच खेले हैं और इस दौरान उनके नाम 334 रन दर्ज हैं। इस दौरान बिलिंग्स ने 3 अर्धशतक भी लगाए हैं।

आईपीएल 2022 के लिए केकेआर का स्क्वाड

वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, शेल्डन जैक्सन, एलेक्स हेल्स, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स, अजिंक्य रहाणे, प्रथम सिंह, रमेश कुमार, बाबा इन्द्रजीत, अभिजीत तोमर, सुनील नारेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, मोहम्मद नबी, अनुकूल रॉय, नितीश राणा, शिवम मावी, चमिका करुणारत्ने, अमान खान, वरुण चक्रवर्ती, अशोक शर्मा, उमेश यादव, रशिक डार, टिम साउदी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment