Create

'आईपीएल में कीपिंग करना मेरे करियर के शानदार पल में से एक था'

सैम बिलिंग्स आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दो सीजन खेले हैं
सैम बिलिंग्स आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दो सीजन खेले हैं

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने उस पल को याद किया जब उन्होंने आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी को रिपलेस करते हुए सीएसके के लिए कीपिंग की थी। उन्होंने इस पल को अपने कीपिंग करियर के शानदार पल में से एक बताया।

Vitality टी20 ब्लास्ट द्वारा शेयर किए गए एक्सक्लूसिव वीडियो में सैम बिलिंग्स ने अपने विकेटकीपिंग करियर के दो सबसे शानदार पलों के बारे में बताया। उन्होंने आईपीएल में कीपिंग को बेस्ट पलों में से एक बताया और उन्होंने बताया टी20 ब्लास्ट में जोस बटलर को स्टंप करना उनके दिल के काफी करीब है।

महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में सैम बिलिंग्स ने आईपीएल में सीएसके के लिए कीपिंग की थी

सैम बिलिंग्स 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल हुए थे, जहां उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। टीम मैनेजमेंट ने उन्हें 2019 आईपीएल के लिए रिटेन किया।

यह भी पढ़ें: 2 दिग्गज खिलाड़ी जो 90 के दशक से अभी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में उन्हें धोनी की जगह खेलने का मौका मिला और उन्होंने कीपिंग भी की। हालांकि इस मैच वो बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए थे और वो 0 पर आउट हो गए थे।

सैम बिलिंग्स ने कहा,

"मुझे लगता है कि आईपीएल में कीपिंग करना भी काफी खास था । मेरे लिए एक मैच में बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिली थी, जब एमएस धोनी की जगह कीपिंग करनी पड़ी थी। मेरे लिए थोड़ा दबाव था, लेकिन मैंने अंत में काफी अच्छी कीपिंग की।

आपको बता दें कि सैम बिलिंग्स आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा दिल्ली डेयलडेविल्स (अब कैपिटल्स) के लिए दो सीजन खेले हैं। हालांकि उन्होंने अभी तक सिर्फ 22 मुकाबले ही खेले, जिसमें 133.60 के स्ट्राइक रेट से 334 रन बनाए हैं और 3 अर्धशतक भी लगाए हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 13 यूएई में 19 सितंबर से 8 नवंबर तक खेला जाएगा

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment