Create

"भारत-पाकिस्तान के बीच हो सकते हैं अधिक मैच"- पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने बताया रास्ता 

सलमान बट ने दिया चौंकाने वाला बयान
सलमान बट ने दिया चौंकाने वाला बयान
Neeraj Pandey

वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर एक डिबेट शुरू हो चुकी है और कई दिग्गजों का मानना है कि यह फॉर्मेट खतरे में दिखाई दे रहा है। बहुत सारे लोगों का मानना है कि वनडे क्रिकेट को 40 ओवरों का कर दिया जाए ताकि इसका भविष्य बना रहे। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ऐसी किसी भी चीज से सहमत नहीं हैं।

बट का कहना है कि वनडे क्रिकेट किसी भी हाल में खतरे में नहीं है और यह काफी खूबसूरत फॉर्मेट है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बट ने कहा,

जब खिलाड़ी पांच दिनों के टेस्ट मैच को खेल सकते हैं तो फिर उन्हें वनडे क्रिकेट खेलने में क्या दिक्कत है? लोगों को किस चीज की जल्दबाजी है?

वनडे क्रिकेट के अस्तित्व को लेकर डिबेट उस समय शुरू हुई जब इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने अचानक वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया। स्टोक्स ने साफ किया है कि वह टी20 और टेस्ट क्रिकेट खेलते रहेंगे, लेकिन तीनों फॉर्मेट खेलना उनके लिए मुश्किल हो रहा था। इसके बाद तमाम दिग्गजों ने यह आशंका जताई है कि अधिकांश खिलाड़ी टेस्ट और टी20 खेलते रहेंगे, लेकिन वे वनडे छोड़ेंगे और इससे इस फॉर्मेट का भविष्य खतरे में पड़ेगा।

"हर दो साल में किया जाना चाहिए विश्व कप का आयोजन"- बट

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों को काफी लोकप्रियता मिलती है और बट का मानना है कि यदि भारत और पाकिस्तान को लगातार एक-दूसरे के सामने उतारा जाए तो इससे रोमांच बना रह सकता है। उन्होंने इसके लिए एक आइडिया भी दिया है जिससे कि भारत और पाकिस्तान के बीच अधिक मैच खेले जा सकते हैं। बट ने कहा,

विश्व कप को हर दो साल में आयोजित किया जाना चाहिए जिससे कि भारत और पाकिस्तान के बीच अधिक मुकाबले हो सकें और इससे हर कोई खुश भी रहेगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...