भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका का बड़ा फैसला, पूर्व ओपनर को बनाया गया हेड कोच

सनथ जयसूर्या बने श्रीलंका के अंतरिम हेड कोच
सनथ जयसूर्या बने श्रीलंका के अंतरिम हेड कोच

Sri Lanka Cricket Team Head Coach : भारत के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका ने बड़ा फैसला लिया है। श्रीलंका ने सनथ जयसूर्या को टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद क्रिस सिल्वरवुड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद अब जयसूर्या को टीम का अंतरिम कोच बनाया गया है।

श्रीलंका टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान अच्छा नहीं रहा था। टीम ने ग्रुप स्टेज में कुल मिलाकर 4 मैच खेले थे, जिसमें से उन्हें सिर्फ 1 मैच में जीत मिली थी और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। बारिश की वजह से एक मैच का रिजल्ट नहीं निकला था। इसके बाद हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने फैमिली का हवाला देते हुए श्रीलंका टीम की कोचिंग छोड़ने का ऐलान कर दिया था। इससे पहले महेला जयवर्द्धने ने भी क्रिकेट सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया था।

सनथ जयसूर्या को बनाया गया अंतरिम कोच

इन दोनों दिग्गजों के इस्तीफा देने के बाद अब जयसूर्या को अंतरिम कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वो टी20 वर्ल्ड कप में भी सलाहकार के तौर पर टीम के साथ थे और इसी वजह से अभी उन्हें टीम का कोच बनाया गया है। वही श्रीलंका की टीम नए हेड कोच की तलाश जारी रखेगी।

आपको बता दें कि श्रीलंका का प्रदर्शन पिछले काफी समय से आईसीसी टूर्नामेंट्स में अच्छा नहीं रहा है। टीम ने क्रिस सिल्वुरवुड की कोचिंग में 2022 में हुए टी20 एशिया कप का टाइटल अपने नाम किया था। टीम ने 2023 के एशिया कप फाइनल में भी जगह बनाई थी, जहां उन्हें भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा सिल्वरवुड की ही कोचिंग में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के किलाफ अपने होम ग्राउंड में वनडे सीरीज अपने नाम की थी। जबकि बांग्लादेश में जाकर टेस्ट सीरीज भी जीता था।

हालांकि ओवरऑल आईसीसी टूर्नामेंट में श्रीलंका की टीम अब वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाती है, जैसा पहले किया करती थी। अब देखने वाली बात होगी कि भारत के खिलाफ होम सीरीज में वो कैसा खेल दिखाते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now