Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

सनथ जयसूर्या पर आईसीसी ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

Enter caption
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 15 Oct 2018, 19:18 IST
न्यूज़
Advertisement

आईसीसी ने श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या पर एंटी करप्शन इकाई के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। एक विज्ञप्ति जारी करते हुए जयसूर्या को 14 दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया है। एंटी करप्शन यूनिट को सहयोग नहीं करने और जांच में रुकावट डालने की वजह से इस पूर्व दिग्गज आरोप लगे हैं। 

आईसीसी के मुताबिक जयसूर्या ने 2.4.6 और 2.4.7 धाराओं का उल्लंघन किया है। पहली धारा के अनुसार उन्होंने एंटी करप्शन यूनिट को जांच में सहयोग नहीं किया और दूसरी धारा के मुताबिक़ उन्होंने जांच में बाधा पहुंचाने के अलावा देरी भी की है। 15 अक्टूबर से 14 दिनों का समय श्रीलंका के इस पूर्व खब्बू बल्लेबाज को दिया गया है। इस दौरान आईसीसी मामले पर कोई बयान नहीं देगा यहाँ भी स्पष्ट किया गया है। 

गौरतलब है कि श्रीलंका के लिए जयसूर्या ने 110 टेस्ट मैचों में 6973 रन बनाए। वन-डे क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। 445 एकदिवसीय मुकाबलों में उनके नाम 13430 रन दर्ज हैं। अपनी टीम के जयसूर्या ने 31 टी20 मैच खेलकर 629 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में उनके नाम 98 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा 323 वन-डे और 31 टी20 विकेट भी इस खिलाड़ी ने झटके हैं।

क्रिकेट के अलावा जयसूर्या ने राजनीति में भी हाथ आजमाए। श्रीलंकाई संसद में पहुँचने के बाद उन्हें सरकार में मंत्री बनने में भी सफलता मिली। इस दिग्गज को 2013 में श्रीलंका क्रिकेट में चयन समिति का अध्यक्ष भी बनाया गया मगर 2015 में टीम का प्रदर्शन खराब रहा तथा उनका कार्यकाल भी समाप्त हो गया। 

अपने जमाने में बतौर ओपनर बल्लेबाजी करने वाला यह महान खिलाड़ी गेंदबाजों के लिए हमेशा सिरदर्द ही बना रहा। भारत के खिलाफ उनके बल्ले से काफी रन निकलते थे। उनके समय श्रीलंकाई टीम काफी मजबूत थी और किसी भी टीम को हराने का माद्दा रखती थी। 

Published 15 Oct 2018, 19:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit