सनथ जयसूर्या ने भारत के खिलाफ टी20 मैच के लिए श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन चुनी

Photo- Google
Photo- Google

श्रीलंका (Sri Lanka) और भारत (India) के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज समाप्त होने के बाद अब टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को शुरू होना है। ऐसे में पूर्व श्रीलंकाई कप्तान सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) ने अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है जो भारतीय टीम को एक कड़ी टक्कर दे सकती है।

क्रिकवायर पर सनथ जयसूर्या ने कहा कि वह रमेश मेंडिस के स्थान पर वनिंदु हसरंगा को टीम में वापस देखना चाहेंगे। उन्होंने पहले टी20 में अशेन बंडारा को शामिल करने की ओर इशारा किया और प्लेइंग इलेवन में इन-फॉर्म बल्लेबाज चरित असलांका को भी देखना चाहते हैं।

कुछ खिलाड़ियों को शामिल करने के अलावा जयसूर्या को लगता है कि तेज गेंदबाज इसुरु उदाना टी20 श्रृंखला के दौरान चूक सकते हैं। 52 वर्षीय पूर्व ऑल राउंडर को यह भी लगता है कि अनुभवी गेंदबाज आत्मविश्वास से लबरेज नहीं है और प्रबंधन उनको टीम से बाहर रख सकता है। जबकि लंका की गेंदबाजी काफी अनुशासित रही है और उदाना ने गेंद के साथ ज्यादा योगदान नहीं दिया है, जिससे टीम के लिए गेंदबाजी प्रभावित हुई है।

सनथ जयसूर्या की श्रीलंकाई प्लेइंग इलेवन

अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका/अशेन बंडारा, दसुन शनाका, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुस्मंथा चमीरा, अकिला धनंजय, प्रवीण जयविक्रमा।

इधर भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का चयन आकाश चोपड़ा ने किया है। चोपड़ा ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर बातचीत करते हुए अपनी भारतीय प्लेइंग इलेवन से मनीष पांडे को बाहर रखा है। उन्होंने बतौर ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ का चयन किया है लेकिन नम्बर तीन पर उन्होंने देवदत्त पडीक्कल को रखा आकाश चोपड़ा का यह मानना है कि मनीष पांडे अब टी20 टीम की दौड़ से बाहर है क्योंकि वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन खराब रहा है।

भारतीय टीम में एक मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारने की योजना राहुल द्रविड़ और शिखर धवन की होगी। धवन ने शनिवार को यही कहा था कि हम तगड़ी टीम मैदान पर उतारने वाले हैं।

आकाश चोपड़ा की भारतीय प्लेइंग इलेवन इस तरह है

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्र कुमार, युजवेंद्र चहल और वरुण चक्रवर्ती।

Quick Links

App download animated image Get the free App now