Create
Notifications

सनथ जयसूर्या अब ऑस्ट्रेलिया में जाकर एक बार फिर मैदान पर उतरेंगे

Sri Lanka Nets Session
Sri Lanka Nets Session
ANALYST

श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्व ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) दो साल के प्रतिबंध के बाद अब कोचिंग ड्यूटी पर लौटेंगे। फरवरी 2019 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जयसूर्या की किसी भी पेशेवर क्रिकेट गतिविधियों में भागीदारी पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि उनको आईसीसी के भ्रष्टाचार-रोधी कोड के उल्लंघन का दोषी पाया गया था।

उन पर श्रीलंका में भ्रष्टाचार से संबंधित जांचकर्ताओं के साथ सहयोग करने से इनकार करने का आरोप लगाया गया था। आरोपों में जांच में बाधा डालना या देरी करना भी शामिल है। फिर भी, पिछले साल नवंबर में प्रतिबंध हटा दिया गया था और 1996 विश्व कप विजेता अपने क्रिकेट से संबंधित कर्तव्यों को फिर से शुरू करने के योग्य हो गए। जयसूर्या मेलबर्न क्लब मुलग्रेव में कोचिंग के साथ क्रिकेट में वापसी करेंगे। 51 वर्षीय जयसूर्या अपने पूर्व साथी तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा के साथ शामिल होंगे। ये दोनों पूर्वी क्रिकेट संघ प्रतियोगिता का हिस्सा हैं।

हेराल्ड सन की एक रिपोर्ट के अनुसार दिलशान ने पूर्व महान ऑलराउंडर को काम लेने के लिए राजी किया था। क्लब के अध्यक्ष ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि दिलशान ने हमारे लिए यह शानदार अवसर खोला और हमें बस काम करते हुए एक समझौते पर आना था।

England v Sri Lanka - 1st ODI: Royal London One-Day Series
England v Sri Lanka - 1st ODI: Royal London One-Day Series

दिलशान श्रीलंकाई टीम के पूर्व साथी उपुल थरंगा के साथ मुलग्रेव्स के लिए खेलेंगे, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। दोनों ने जयसूर्या के साथ काफी क्रिकेट खेली है और इससे मेलबर्न के क्लब को प्रतियोगिता में मदद मिलनी चाहिए।

जयसूर्या को क्रिकेट के मैदान पर कदम रखने वाले बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक माना जाता है। इस खिलाड़ी ने अपने आक्रामक क्रिकेट ब्रांड के साथ एक सलामी बल्लेबाज की भूमिका में क्रांति ला दी। उसके ऊपर वह एक शानदार बाएं हाथ के स्पिनर थे जिन्होंने दुनिया भर के कई प्रमुख बल्लेबाजी सितारों को कठिन समय दिया।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now