Create

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिचाने को वीजा मामले के कारण यूके छोड़ने के लिए कहा गया

BBL - Renegades v Hurricanes
BBL - Renegades v Hurricanes

नेपाल के प्रतिभाशाली युवा लेग स्पिनर संदीप लामिचाने को उनके वीजा में गड़बड़ी होने के कारण उन्हें तुरंत ही यूके (UK) छोड़ने के लिए कहा गया है। संदीप लामिचाने इंग्लैंड में कल से शुरू हुए द हंड्रेड के उद्घाटन संस्करण में शामिल होने के लिए पूरी तरह से तैयार थे, जो बुधवार को ओवल में ओवल इंविन्सिबल्स और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के बीच महिलाओं के मुकाबले के साथ शुरू हुआ। वो इस टूर्नामेंट में ओवल इंविन्सिबल्स टीम की तरफ से खेलने वाले थे लेकिन अब उन्हें वीजा के कारण इस टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत नहीं मिलेगी।

लामिचाने भी इस बात से काफी निराश नजर आये और उन्होंने ने ईसीबी के अपने वीजा मुद्दे को संभालने से निराशा व्यक्त की है, जिसकी वजह से वो द हंड्रेड टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। यह बताया गया है कि नेपाली गेंदबाज अभी भी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से 'साफ जवाब' प्राप्त करने की प्रतीक्षा कर रहा है। उन्हें वीजा मुद्दों के कारण टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट से भी बाहर कर दिया गया था।

संदीप लामिचाने ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा कि जब मैंने टियर 5 वीज़ा के लिए आवेदन किया, तो मुझे बताया गया कि वाइटैलिटी ब्लास्ट एंड द हंड्रेड में शामिल होने के लिए लिए एक स्पॉन्सरशिप का प्रमाणपत्र [COS] पर्याप्त होगा। COVID-19 की स्थिति के कारण, मेरे वीज़ा में देरी हुई और वोस्टरशायर ने अपनी डील को निरस्त कर दिया लेकिन अधिकारियों द्वारा मुझे फिर से सूचित किया गया कि जब तक मैं 10 जुलाई से पहले यूके में आऊंगा, मैं ठीक हो जाऊंगा क्योंकि मेरा सीओएस अभी भी सक्रिय था।

BBL - Sixers v Hurricanes
BBL - Sixers v Hurricanes

लामिचाने ने आगे बताया कि वो 9 जुलाई को यूके आये, इमिग्रेशन में कोई समस्या नहीं थी, और अपना क्वारंटीन पूरा करने के लिए सरकार द्वारा प्रबंधित क्वारंटीन सुविधाओं में चला आया। इसके बाद मेरा क्वारंटीन पूरा होने के दो दिन पहले 18 जुलाई को, मुझे ईसीबी ने बताया कि मेरा वीजा वैध नहीं है और मुझे जल्द से जल्द देश छोड़ना होगा। मैं पूछ रहा हूं कि क्या गलत हुआ लेकिन जाहिर तौर पर ईसीबी में किसी के पास सही जवाब नहीं है।

वहाब रियाज भी ऐसे ही मामले का हुए थे शिकार

इंग्लैंड से खिलाड़ी को वीजा में गड़बड़ी के कारण वापस भेजे जाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को भी वीजा के कारण ही द हंड्रेड में भाग लेने से पहले ही वापस भेज दिया गया था। रियाज इस टूर्नामेंट में ट्रेंट रॉकेट्स की तरफ से खेलने वाले थे लेकिन उन्हें टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही वापस डिपोर्ट कर दिया गया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment