Create
Notifications

आईसीसी क्रिकेटर ऑफ़ द मन्थ के विजेता खिलाड़ियों का ऐलान

संदीप लामिचाने ने कुछ मौकों पर बेहतरीन खेल दिखाते हुए अवॉर्ड पर कब्जा जमाया
संदीप लामिचाने ने कुछ मौकों पर बेहतरीन खेल दिखाते हुए अवॉर्ड पर कब्जा जमाया
ANALYST

नेपाल (Nepal) के लेग स्पिनर संदीप लामिचाने (Sandeep Lamichhane) को सितम्बर माह के लिए आईसीसी क्रिकेटर ऑफ़ द मन्थ अवॉर्ड के लिए चुना गया है। महिला वर्ग में यह अवॉर्ड इंग्लैंड की हीदर नाईट को दिया जाएगा। आईसीसी ने सोमवार को इन पुरस्कारों के लिए खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया। सितम्बर में इन दोनों खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था।

अमेरिका के जसकरण मल्होत्रा और बांग्लादेश के नसुम अहमद भी इस दौड़ में शामिल थे लेकिन वोटिंग में दोनों पिछड़ गए और लामिचाने को अवॉर्ड के लिए चुन लिया गया। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के मैचों में उन्होंने धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया था। 6 वनडे मुकाबलों में उन्होंने कुल 18 विकेट अपने नाम किये। इस दौरान उनका औसत 7 का रहा और इकोनमी रेट 3 से थोड़ा ज्यादा रहा। पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मैच में उन्होंने 6 विकेट भी हासिल किये। इसके अलावा इसी टीम के खिलाफ लामिचाने ने 4 विकेट भी हासिल किये।

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाईट ने अपनी साथी खिलाड़ी चार्ली डीन और दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली से कड़ी प्रतिस्पर्धा को हराकर महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के रूप में चुना गया। नाईट ने घरेलू सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की एकदिवसीय श्रृंखला जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिससे टीम को कुछ उल्लेखनीय योगदान मिला। उन्होंने 42.80 की औसत से 214 रन बनाए और गेंद के साथ भी बेहतर प्रदर्शन रही, उन्होंने 4.66 की इकॉनमी से तीन विकेट हासिल किये।

पुरुष वर्ग में अमेरिका के जसकरण मल्होत्रा ने भी नोमिनेशन में जगह बनाई थी लेकिन अवॉर्ड तक नहीं पहुँच पाए। मल्होत्रा ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मुकाबले में लगातार छह छक्के जमाए थे। इस प्रदर्शन के बाद उनका नाम काफी सुर्ख़ियों में रहा था। हालांकि वह भारत से ही हैं लेकिन अब परिवार अमेरिका में जाकर बस गया है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now