Hindi Cricket News - संजय बांगड़ ने बीसीबी के बल्लेबाजी सलाहकार पद को स्वीकार नहीं किया

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी संजय बांगड़ ने बांग्लादेश क्रिकेट में टेस्ट बल्लेबाजी सलाहकार का पद लेने से इन्कार किया है। उन्होंने निजी और प्रोफेशनल कारणों से बांग्लादेश टीम के साथ जुड़ने में असमर्थता जताई। पूर्व में भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच रह चुके संजय बांगड़ को आठ सप्ताह पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने लाल गेंद क्रिकेट में बल्लेबाजी सलाहकार बनाने के बारे में पूछा था।

पीटीआई के अनुसार संजय बांगड़ ने कहा कि उन्होंने आठ सप्ताह पहले मुझे यह पद ऑफ़र किया था लेकिन मैंने इस दौरान स्टार स्पोर्ट्स के साथ अनुबंध साइन किया था। यह मुझे अपनी निजी और प्रोफेशनल प्रतिबद्धताएँ पूरी करने में संतुलन प्रदान करता है। निकट भविष्य में बीसीबी के साथ काम करने के बारे में सोचूंगा।

यह भी पढ़ें: रिकी पोंटिंग ने मंकी गेट मामले पर किया एक बड़ा और अहम खुलासा

इस समय बांग्लादेश टीम के लिए छोटे प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी नील मैकेंजी काम कर रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट के लिए संजय बांगड़ को बुलाने के बारे में सोचा गया था। बांगड़ का भारतीय टीम के साथ अनुभव देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने यह पद ऑफ़र किया था।

भारतीय टीम के साथ उनका अनुबंध समाप्त होने के बाद आगे नहीं बढ़ाया गया। रवि शास्त्री और भरत अरुण जैसे कई लोगों का कार्यकाल बढ़ाया गया था। संजय बांगड़ ने भारत के लिए 15 वनडे और 12 टेस्ट मैचों में खेला था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुखिया निजामुद्दीन चौधरी ने बताया था कि टेस्ट टीम के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम करने के लिए बांगड़ से बात हुई है लेकिन कुछ भी फाइनल नहीं हुआ।

संजय बांगड़ की अनुपलब्धता के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड लाल गेंद क्रिकेट में भी नील मैकेंजी को ही बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त कर सकता है। देखना होगा कि आगे बीसीबी क्या फैसला लेता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now