Create

संजय बांगर ने विराट कोहली के शतक नहीं लगा पाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
विराट कोहली ने काफी लंबे समय से शतक नहीं लगाया है
विराट कोहली ने काफी लंबे समय से शतक नहीं लगाया है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के लंबे समय से शतक नहीं लगा पाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कई दिग्गज खिलाड़ियों को इस तरह के दौर से गुजरना पड़ा है।

विराट कोहली ने अपना आखिरी शतक दो साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच में लगाया था। तब से लेकर अभी तक 13 टेस्ट मैचों में विराट कोहली 26.04 की साधारण औसत से सिर्फ 599 रन ही बना पाए हैं।

हर खिलाड़ी को इस तरह के दौर से गुजरना पड़ता है - संजय बांगर

स्टार स्पोर्ट्स पर गेम प्लान शो में संजय बांगर से पूछा गया कि क्या विराट कोहली साउथ अफ्रीका में अपने शतकों का सूखा खत्म कर सकते हैं तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा "सभी फॉर्मेट्स को मिलाकर 57 पारियां हो गई हैं उन्हें शतक लगाए हुए। यहां तक कि सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ को भी इस तरह के फेज से गुजरना पड़ा था। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि इस दौरान उन्होंने टीम के लिए अपना योगदान नहीं दिया।"

संजय बांगर के मुताबिक विराट कोहली ने भले ही इस दौरान शतक नहीं लगाया लेकिन टीम के लिए कई अहम पारियां खेलीं। उन्होंने कहा "अगर आप पिछली सीरीज में विराट कोहली को देखें तो उन्होंने कई सारे बेहतरीन अर्धशतक लगाए थे। उन्होंने कई सारे 35-40 रन भी बनाए और इससे इंडियन टीम को काफी फायदा हुआ।"

आपको बता दें कि विराट कोहली का परफॉर्मेंस पिछले कुछ सालों से उतना अच्छा नहीं रहा है। 2019 से ही उन्होंने कोई इंटरनेशनल शतक नहीं लगाया है। हाल ही में उन्होंने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और उसके बाद उन्हें वनडे टीम की भी कप्तानी से हटा दिया गया। विराट कोहली निश्चित तौर पर आने वाले मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment