भारतीय टीम के सामने ये बड़ी समस्या होगी...तीसरे वनडे मैच को लेकर आया बड़ा बयान

India v Australia - ODI Series: Game 2
India v Australia - ODI Series: Game 2

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मैच राजकोट में खेलना है और इसको लेकर पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस मैच में टीम इंडिया के सामने ये समस्या रहेगी कि वो विकेटकीपर के तौर पर किसे मैदान में उतारते हैं। बांगर के मुताबिक अगर केएल राहुल (KL Rahul) को विकेटकीपर बनाया गया तो फिर सूर्यकुमार यादव और इशान किशन दोनों को ही बाहर बैठना पड़ेगा।

मोहाली में खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि दूसरे मैच में कंगारू टीम को 99 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की हुई है। अब तीसरे वनडे को जीतकर टीम इंडिया सीरीज में कंगारुओं का 3-0 से क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। तीसरे मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या भी टीम में वापसी करेंगे, जिन्हें पहले दो मैचों में आराम दिया गया था। ऐसे में टीम इंडिया के सामने अपने प्लेइंग इलेवन को सेलेक्ट करने की बड़ी चुनौती रहेगी।

विकेटकीपर का सेलेक्शन टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती होगी - संजय बांगर

वहीं संजय बांगर का मानना है कि भारतीय टीम के लिए बड़ी समस्या ये रहेगी कि वो अपनी टीम में विकेटकीपर के तौर पर किसे सेलेक्ट करते हैं। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से विकेटकीपर कौन होगा ये एक बड़ा प्वॉइंट होगा। अगर केएल राहुल विकेटकीपर होते हैं तो फिर वो पांचवें नंबर पर खेलेंगे और श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर खेलेंगे। तब फिर इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को बाहर बैठना पड़ेगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ी इस मैच में वापस लौट रहे हैं और इसी वजह से कई प्लेयर्स को बाहर बैठना पड़ सकता है।

Quick Links