अगर केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में खेलते रहे तो...पूर्व बैटिंग कोच ने दिग्गज बल्लेबाज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

केएल राहुल काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं
केएल राहुल काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बांगर ने कहा है कि अगर केएल राहुल इसी तरह से मिडिल ऑर्डर में खेलते रहे तो फिर वो टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के लिए काफी जबरदस्त खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मैच में केएल राहुल ने जबरदस्त तरीके से शतक लगाकर टीम को इंडिया को मुश्किल से निकाला था। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सिर्फ 121 रन तक टीम ने 6 विकेट गंवा दिए थे और यहां से 150 रन बनाना भी मुश्किल लग रहा था। हालांकि मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल एक छोर पर टिके रहे और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया था। उन्होंने 101 रनों की पारी खेली थी।

केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में टीम के लिए सबसे बड़ा प्लस प्वॉइंट होंगे - संजय बांगर

केएल राहुल ने टीम की जरूरत के हिसाब से मिडिल ऑर्डर में खेलना शुरु कर दिया है और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। बांगर के मुताबिक टीम के लिए केएल राहुल काफी बड़े खिलाड़ी साबित हो सकते हैं और कई मैचों में जीत दिला सकते हैं। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर केएल राहुल इसी तरह से मिडिल ऑर्डर में खेलते रहे तो मुझे लगता है कि टीम इंडिया के लिए काफी जबरदस्त साबित होंगे, क्योंकि वो एक स्ट्रोक प्लेयर हैं। उन्होंने कई पोजिशन पर बल्लेबाजी की है और पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ भी वो काफी बेहतरीन बैटिंग कर सकते हैं। हमने ये ना केवल टेस्ट क्रिकेट बल्कि दूसरे फॉर्मेट्स में भी देखा है। इसलिए छठे नंबर पर केएल राहुल टीम के लिए काफी अहम हैं, जो मैच जिता सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment