हम वर्ल्ड कप इसलिए नहीं जीत पा रहे...पूर्व क्रिकेटर ने आगामी वर्ल्ड टी20 को लेकर दी अहम सलाह

रोहित शर्मा और विराट कोहली के खेलने पर संशय बना हुआ है
रोहित शर्मा और विराट कोहली के खेलने पर संशय बना हुआ है

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए इंडियन टीम को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा कि हमने इतने वर्ल्ड कप पिछले कुछ सालों में खेले हैं लेकिन एक भी नहीं जीत पाए हैं। इसलिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का चयन पूरी तरह से खिलाड़ियों के फॉर्म के आधार पर किया जाए। उन्होंने कहा कि अभी से किसी को भी टीम में शामिल नहीं कर लेना चाहिए।

दरअसल इस वक्त हर किसी के मन में यही सवाल है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली 2024 के टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं। रोहित शर्मा ने भारत के टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 से बाहर होने के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। वहीं विराट कोहली ने भी लंबे समय से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है।

फॉर्म के आधार पर किया जाए टीम का चयन - संजय मांजरेकर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर से पूछा गया कि क्या रोहित और विराट को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में होना चाहिए। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

किसे पता कि जीवन में आगे क्या होने वाला है ? मुझे नहीं पता कि कल क्या होने वाला है ? मेरा ये मानना है कि एप्रोच एकदम सिंपल होना चाहिए। हमने कई सारे वर्ल्ड कप खेले हैं लेकिन उनमें से एक को भी जीतने में कामयाब नहीं रहे हैं। हम शायद वर्ल्ड कप फाइनल में थोड़ी अलग तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं। जब कोई चीज आपके हाथ से निकल जाए तो फिर उसे एकदम सिंपल रखिए। वर्ल्ड कप के करीब आने तक जो प्लेयर फॉर्म में रहे, उसे सेलेक्ट कीजिए। विराट कोहली को ये साबित करना होगा कि वो वर्तमान युवा खिलाड़ियों से बेहतर टी20 के प्लेयर हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा को भी खुद को कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर बेहतर साबित करना होगा कि वो हार्दिक से बेहतर हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता