Create

"ऋषभ पंत की फॉर्म दिल्ली कैपिटल्स के लिए बेहद जरूरी है" - दिग्गज खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

ऋषभ पंत के बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है
ऋषभ पंत के बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है

पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए कप्तान ऋषभ पंत (Rishab Pant) की बल्लेबाजी फॉर्म काफी अहम होने वाली है। पंत ने इस सीजन कुछ उपयोगी पारियां जरूर खेली हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता और आक्रामकता दोनों की कमी नजर आई है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बात करते हुए मांजरेकर ने कहा कि दिल्ली को मध्यक्रम में आक्रामक बल्लेबाजी की जरूरत है। उनके मुताबिक पंत और रोवमैन पॉवेल का अभी भी निरंतरता के साथ प्रदर्शन करना बाकी है।

इसके अलावा उन्होंने दिल्ली की टीम को ललित यादव पर ज्यादा निर्भरता ना दिखाने की बात कही है। पूर्व खिलाड़ी के मुताबिक ललित एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज नहीं है।

उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत ने पूरी तरह से प्रदर्शन नहीं किया है और पॉवेल की फॉर्म का भी यही हाल है। ललित यादव बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं लेकिन हम उन्हें स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में नहीं देख सकते। उन्हें क्रम में कुछ मदद की जरूरत है और यही कारण है कि पंत का फॉर्म ढूंढना उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर दोनों ही उच्च जोखिम वाले खिलाड़ी हैं और अगर वे कुछ शुरुआती विकेट खो देते हैं तो समस्या हो सकती है।

अपने पिछले मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ हार का सामना करने वाली दिल्ली की टीम आज पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में मुकाबला खेलेगी।

UPDATE:The #DCvPBKS match scheduled for tomorrow, 20th April, has been shifted to the Brabourne Stadium, Mumbai from MCA Stadium, Pune in light of the recent COVID-19 cases in the camp.The entire contingent will undergo another round of RT-PCR testing on Wednesday morning. https://t.co/EgZojafHLQ

उसकी वापसी अभी तक सीजन की कहानी रही है - संजय मांजरेकर ने कुलदीप यादव को लेकर दी प्रतिक्रिया

आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और उन्होंने पिछले कुछ सीजन की निराशा छोड़ते हुए शानदार वापसी की है। कुलदीप की शानदार वापसी के लिए संजय मांजरेकर ने भी तारीफ की है।

हालाँकि उन्होंने ब्रेबोर्न के विकेट को चाइनामैन स्पिनर के लिए चुनौतीपूर्ण बताया है। मांजरेकर ने कहा,

कुलदीप यादव की वापसी सीजन की अब तक की कहानी रही है। यह ब्रेबोर्न स्टेडियम में उनके लिए एक परीक्षा होगी और यह देखना बाकी है कि क्या वह युजवेंद्र चहल की तरह प्रभाव डाल पाते हैं या नहीं।

कुलदीप यादव ने इस सीजन पांच मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 11 विकेट चटकाए हैं। वहीं उनका इकॉनमी रेट भी नौ से कम का है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment