Create
Notifications

Hindi Cricket News - संजय मांजरेकर ने बताई अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम

संजय मांजरेकर
संजय मांजरेकर
Toolika Shrivastava

चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस, यह दोनों ऐसी टीमें रही हैं जिन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। जहां एक तरफ एमएस धोनी के नेतृत्व में सीएसके सबसे सफल टीम रही है वहीं, रोहित शर्मा ने कप्तान के रूप मुंबई इंडियंस की किस्मत काफी चमका दी है। अब इन दोनों टीमों पर संजय मांजरेकर ने अपनी राय दी है।

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना है कि मुंबई इंडियंस की टीम एक ऐसी टीम के रूप में उभरी है जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को चुनौती दी है और फाइनल में बेहतर प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि आईपीएल लगभग 12 वर्षों से चल रहा है, और जब हम जीत का प्रतिशत देखते हैं तो उससे टीमों का प्रदर्शन अच्छे से पता चलता है। इस मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स का रिकार्ड काफी अच्छा है और वहीं मुंबई इंडियंस के रिकॉर्ड में भी धीरे-धीरे सुधार हो रहा है और वो खिताब भी जीत रही है। मुंबई इंडियंस ने 4 बार आईपीएल जीता है वहीं, सीएसके ने 3 बार। हालांकि सीएसके ने मुंबई इंडियंस की अपेक्षा दो साल कम आईपीएल खेला है।

ये भी पढ़ें: शिखा पांडे ने बताए अपने फेवरेट क्रिकेटर, सबसे मजेदार खिलाड़ी के नाम का भी किया खुलासा

संजय मांजरेकर का कहना है कि जब हम गौर करते हैं तो मुंबई इंडियंस एक ऐसी टीम के रूप में उभर रही है जो सीएसके को चैलेंज कर रही है और देखा जाए तो अभी कुछ सालों में सीएसके से बेहतर प्रदर्शन कर रही है। उसने खिताब भी जीते हैं और फाइनल मैच भी। संजय कहते हैं कि अगर पूरे आईपीएल को देखा जाए तो बेशक सीएसके बेहतर है, लेकिन पिछले कुछ सालों पर गौर करें तो मुंबई इंडियंस को आगे बढ़ते देखा जा सकता है।

बता दें, इस साल 29 मार्च से शुरु होने वाला आईपीएल कोरोनावायरस की वजह से प्रभावित हुआ है और अब इसकी शुरु होने की संभावना जल्द होते दिखाई नहीं दे रही है। बीसीसीआई इसे लेकर अगस्त-सितम्बर में आईपीएल करवाने पर विचार कर रहा है लेकिन इस पर कोई मुहर नहीं लग रही है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...