Create

संजय मांजरेकर को आईपीएल कमेंट्री पैनल में नहीं मिली जगह

संजय मांजरेकर
संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर को बीसीसीआई ने आईपीएल के कमेंट्री पैनल में शामिल नहीं किया है। बीसीसीआई ने संजय मांजरेकर को विवादस्पद बयानबाजी के कारण कमेंट्री पैनल से हटा दिया था। बोर्ड ने आईपीएल के लिए जिन 7 कमेंटेटर्स की लिस्ट जारी की, उसमें संजय मांजरेकर का नाम शामिल नहीं है। संजय मांजरेकर ने बोर्ड से कमेंट्री पैनल में वापस शामिल करने का अनुरोध भी किया था। दो बार संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई को ई-मेल किया था लेकिन उस पर बीसीसीआई ने कोई संज्ञान नहीं लिया।

बीसीसीआई की तरफ से आईपीएल के लिए जारी पैनल में सुनील गावस्कर, दीपदास गुप्ता, मुरली कार्तिक, रोहन गावस्कर, लक्ष्मण शिवारमाकृष्णन, हर्षा भोगले और अंजुम चोपड़ा का नाम शामिल है। सुनील गावस्कर और रोहन गावस्कर की पिता-पुत्र की जोड़ी एक साथ कमेंट्री करते हुए दिखाई देगी। दीपदास गुप्ता और मुरली विजय अबुधाबी में होने वाले मैचों के लिए कमेंट्री करेंगे, वहीँ बाकी सदस्य दुबई और शारजाह के मैचों में कमेंट्री करेंगे। गुप्ता और कार्तिक 4 सितम्बर को अबुधाबी रवाना होंगे, वहां कोरोना के लिए कड़े नियम हैं। बाकी सदस्य 10 सितम्बर को यूएई के लिए निकलेंगे।

यह भी पढ़ें:"विराट कोहली तोड़ सकते हैं सचिन के 100 शतक का रिकॉर्ड"

संजय मांजरेकर रहे हैं विवादों में

संजय मांजरेकर
संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर ने कुछ मौकों पर कमेंट्री के दौरान विवादित बयान दिए हैं। हर्षा भोगले के साथ कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट में वह ऑन एयर उलझ गए थे। इसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। इसके अलावा भी वह भारतीय टीम के मैचों में टीम के खिलाड़ियों को कुछ न कुछ कहते हैं। रविन्द्र जडेजा के लिए भी उन्होंने कुछ गलत शब्द इस्तेमाल किये थे। महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना भी कई बार संजय मांजरेकर कर चुके हैं।

कमेंट्री पैनल से बाहर करने के बाद संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई को ई-मेल लिखकर कहा था कि उन्हें वापस पैनल में लिया जाए। बोर्ड की गाइडलाइन का आगे ध्यान रखा जाएगा। दो बार संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई को ई-मेल किया लेकिन उसका कोई जवाब उन्हें नहीं मिला। बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए जारी कमेंटेटर्स की लिस्ट जारी कर संजय मांजरेकर को सख्ती का संदेश दिया है। एक या दो बार नहीं बल्कि कई बार उन्होंने कमेंट्री के दौरान ऑन एयर गलती की है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment