Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: संजय मांजरेकर ने सुनील गावस्कर के चयन समिति से सवाल पर असहमति जताई 

  • चयनकर्ताओं ने बिना किसी समीक्षा बैठक के कोहली को वेस्टइंडीज दौरे पर कप्तान बनाया गया है, जिस पर गावस्कर ने सवाल उठाये थे
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:59 IST

संजय मांजरेकर
संजय मांजरेकर

पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को बिना समीक्षा बैठक के ही कप्तान बनाने को लेकर भारतीय चयनकर्ताओं को जमकर लताड़ा। इसके अलावा उन्होंने चयनकर्ताओं की विश्वसनीयता पर भी सवाल खड़े किये। अब उनकी इस बात से पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने असहमति जताई है।

वर्तमान कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया,"आदरपूर्वक मैं गावस्कर सर की उस बात से असहमत हूँ जिस पर उन्होंने विराट कोहली को कप्तान बनाये रखने के ऊपर चयनकर्ताओं पर सवाल उठाये थे। भारतीय टीम ने विश्व कप में इतना बुरा प्रदर्शन नहीं किया था। टीम ने लीग स्टेज में अपने 7 मैच जीते थे और जो आखिरी मुकाबला हारे थे, वह भी करीबी था। बतौर चयनकर्ता आपमें ईमानदारी का गुण ज्यादा महत्वपूर्ण है।"

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

इससे पहले गावस्कर ने कोहली को बिना समीक्षा बैठक के कप्तान के रूप में जारी रखने को लेकर चयनकर्ताओं पर सवाल उठाये थे। हमेशा ही समीक्षा बैठक में ही इस तरह के फैसले पर निर्णय होता रहा है। एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित अपने लेख में गावस्कर ने लिखा, "हमारी जानकारी के मुताबिक उनकी (कोहली) नियुक्ति विश्व कप तक के लिए ही थी। इसके बाद चयनकर्ताओं को इस मसले पर मीटिंग बुलानी चाहिए थी। यह अलग बात है कि यह मीटिंग पांच मिनट ही चलती लेकिन ऐसा होना चाहिए था।"

विश्व कप में सेमीफाइनल तक सफर के बाद अब भारतीय टीम की अगली चुनौती वेस्टइंडीज से है। इस सीरीज में भी भारतीय टीम की अगुवाई विराट कोहली ही करते हुए नजर आएंगे भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी20, तीन एकदिवसीय मैच और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टी20 सीरीज की शुरुआत आगामी 3 अगस्त से होनी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 30 Jul 2019, 13:13 IST
Advertisement
Fetching more content...