ऋषभ पंत को लेकर आया बड़ा बयान, दिग्गज ने कहा - "आईपीएल का पूरा सीजन खेलने पर सीधे मिलेगी T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में एंट्री"

(Photo Courtesy: BCCI/IPL)
(Photo Courtesy: BCCI/IPL)

T20 World Cup 2024 के कार्यक्रम का ऐलान हो चुका है और इसके लिए अभी से भारतीय स्क्वाड को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। इस चर्चा में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का भी नाम शामिल है, जो लम्बे समय से एक्शन में नहीं नजर आये हैं। ऐसे में कुछ लोगों के मन में जरूर संदेह होगा कि क्या वह आगामी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में शामिल होंगे या नहीं। अब इस को लेकर पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने प्रतिक्रिया दी है और कहा कि अगर ऋषभ पंत आईपीएल 2024 (IPL 2024) का पूरा सीजन खेलने में सफल होते हैं, तो फिर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए सीधे तौर पर स्क्वाड में एंट्री मिलेगी।

ऋषभ पंत मौजूदा समय में एनसीए में अपनी रिकवरी प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और इस बात की पूरी उम्मीद लगाई जा रही है कि वह आईपीएल 2024 से मैदान में नजर आएंगे। हालाँकि, उनकी विकेटकीपिंग को लेकर आखिरी निर्णय बीसीसीआई का होगा।

स्टार स्पोर्ट्स से टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कार्यक्रम की घोषणा के बाद बात करते हुए, संजय मांजरेकर ने भरोसा जताया कि ऋषभ पंत फिट होने की स्थिति में भारतीय टीम में वापसी करने पर कामयाब रहेंगे। उन्होंने कहा,

अगर ऋषभ पंत फिट हैं और पूरा आईपीएल सीजन खेलने में सक्षम हैं तो निश्चित रूप से भारतीय टीम में आएंगे।

मांजरेकर ने यह भी कहा कि अगर ऋषभ पंत पूरी तरह से फिट होकर वापसी नहीं कर पाते हैं, तो फिर भारत को इशान किशन और जितेश शर्मा को विकेटकीपर के विकल्पों के रूप में मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाएं हाथ का बल्लेबाजी में ओपनिंग करने वाला कीपर वर्ल्ड कप में फायदे का सौदा हो सकता है।

गौरतलब हो कि आईसीसी ने इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम की घोषणा 5 जनवरी को कर दी। टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून से होनी है और फाइनल मुकाबला 29 जून को होगा। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलेगी। पूरा टूर्नामेंट यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment