ये साउथ अफ्रीका की अब तक की सबसे कमजोर टीम थी, टीम इंडिया के सीरीज नहीं जीत पाने को लेकर आई प्रतिक्रिया

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाने को लेकर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारत के पास अब तक का सबसे सुनहरा मौका था कि वो दक्षिण अफ्रीका को उनके ही घर में हराएं। मांजरेकर के मुताबिक इंडियन टीम को इस बात का दुख होना चाहिए कि वो इस बार सीरीज नहीं जीत पाए।

टीम इंडिया ने केपटाउन टेस्ट मैच में भले ही साउथ अफ्रीका को महज दो दिनों के अंदर ही हरा दिया लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया सीरीज नहीं जीत पाई। सेंचूरियन में हुए पहले मुकाबले में भारतीय टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से सीरीज 1-1 से बराबर रही थी।

साउथ अफ्रीका को हराने का ये सबसे अच्छा मौका था - संजय मांजरेकर

मांजरेकर के मुताबिक इस बार भारत के पास सबसे बेस्ट चांस था लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा पाए। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर मैं भारतीय टीम का कोच या कप्तान हूं तो फिर मुझे काफी पछतावा हो रहा होगा। अगर आप साउथ अफ्रीका की पिछली टीमों को देखें तो वो काफी मजबूत थीं। ये सबसे कमजोर टीम साउथ अफ्रीका की अब तक की थी, जिसे हराया जा सकता था। हालांकि डीन एल्गर ने 185 रन बनाकर इतिहास बनने से रोक दिया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। ये मुकाबला सिर्फ दो दिनों के अंदर ही खत्म हो गया। साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में सिर्फ 55 रन बनाकर सिमट गई थी और मोहम्मद सिराज ने छह विकेट लिए थे। जवाब में दूसरी पारी में भारत ने 153 रन बनाकर 98 रनों की बढ़त हासिल की। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में एडेन मार्करम के बेहतरीन शतक की बदौलत 176 रन बनाए। टीम इंडिया को इस तरह से जीत के लिए 79 रनों का टार्गेट मिला, जिसे उन्होंने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता