Create

ऋषभ पंत की जबरदस्त शतकीय पारी को लेकर आया बड़ा बयान

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने केपटाउन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के ताबड़तोड़ शतक को लेकर बड़ा बयान दिया है। मांजरेकर ने कहा है कि पंत ने भले ही शानदार शतक लगाया लेकिन उनका मेन टार्गेट पारी को जितना लंबा हो सके उतना लंबा खींचना था। उन्होंने पूरी तरह से टीम के लिए खेला और अपने रनों की परवाह नहीं की।

ऋषभ पंत ने केपटाउन टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जबरदस्त शतक लगाया। वो ऐसे समय में बल्लेबाजी के लिए आए जब टीम इंडिया काफी मुश्किल में थी। पंत ने 139 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 100 रनों की पारी खेली और टीम को 200 के करीब पहुंचाया। अगर दूसरे छोर से उन्हें किसी और खिलाड़ी का साथ मिलता तो वो और लंबी पारी खेल सकते थे और टीम को एक बड़े स्कोर तक ले जा सकते थे।

ऋषभ पंत ने टीम हित को ध्यान में रखते हुए ये शतकीय पारी खेली - संजय मांजरेकर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संजय मांजरेकर ने ऋषभ पंत की काफी तारीफ की और कहा कि उन्होंने पूरी तरह से टीम के हित को ध्यान में रखते हुए ये पारी खेली। उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत ने पूरी तरह से निस्वार्थ भाव से ये पारी खेली। उनका मुख्य फोकस केवल पारी को लंबा खींचना था और वो अपने शतक के बारे में नहीं सोच रहे थे। 90 और उसके आस-पास के स्कोर पर वो कई बार आउट हो चुके हैं। ये खिलाड़ी केवल अपनी टीम के हित के लिए खेलता है और उनका मेन फोकस वही था।

आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने जिस तरह से अपनी ये पारी खेली उसकी काफी तारीफ हो रही है। उन्होंने तेजी से रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद अब साउथ अफ्रीका में भी उन्होंने शतक लगा दिया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment