Create

पूर्व क्रिकेटर ने किया ऋषभ पंत का बचाव, खराब शॉट को लेकर लगातार हो रही थी आलोचना

ऋषभ पंत एक खराब शॉट खेलकर आउट हुए
ऋषभ पंत एक खराब शॉट खेलकर आउट हुए
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने खराब शॉट के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की लगातार हो रही आलोचना के बाद उनका बचाव किया है। मांजरेकर ने कहा है कि ऋषभ पंत इसी तरह से खेलते हैं और इसी तरह के शॉट्स खेलकर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सफलता हासिल की है और इसके लिए उनकी आलोचना नहीं की जानी चाहिए।

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक बहुत ही खराब शॉट खेलकर आउट हुए। पंत तीसरी गेंद पर खाता खोले बिना ही आउट हो गए। उन्होंने कगिसो रबाडा की गेंद पर एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन विकेट के पीछे लपके गए। पंत जिस अंदाज में आउट हुए, उसकी हर तरफ आलोचना हो रही है।

ऋषभ पंत इसी अंदाज में हमेशा खेलते हैं - संजय मांजरेकर

हालांकि संजय मांजरेकर ने उनका बचाव किया है और कहा है कि ऋषभ पंत का ये नैचुरल गेम है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा,

ये वही खिलाड़ी है जिसने इतने छोटे से करियर में दो बेहतरीन टेस्ट पारियां खेली हैं। एक पारी उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी और एक पारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी। अपनी पारी की शुरूआत में ऋषभ पंत अक्सर इस तरह के शॉट्स खेलते हैं। उनके खेलने का तरीका यही है। ऐसा नहीं है कि वो जल्दबाजी कर रहे हैं या फिर लापरवाही भरे शॉट्स खेल रहे हैं।

आपको बता दें कि जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 240 रनों का टार्गेट रखा है। लक्ष्य का पीछा करते हुए प्रोटियाज टीम ने दो विकेट पर 118 रन बना लिए हैं और जीत के लिए उन्हें अभी भी 122 रन और चाहिए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान डीन एल्गर 46 और वैन डर डुसेन 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...