"उसने एमएस धोनी की तरह अपनी टीम की कप्तानी की"- कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन को लेकर आया बड़ा बयान 

हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी से पहली ही सीजन में जबरदस्त छाप छोड़ी है
हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी से पहली ही सीजन में जबरदस्त छाप छोड़ी है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (GT) को डेब्यू सीजन में ही ख़िताब दिलाने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की तारीफों का सिलसिला जारी है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने भी हार्दिक की कप्तानी की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने गुजरात टाइटंस के कप्तानी करने के अंदाज को एमएस धोनी जैसा बताया है।

मांजरेकर का मानना है कि हार्दिक कप्तानी की भूमिका में काफी सहज दिखे और प्रतियोगिता के दौरान उनके द्वारा लिए गए निर्णय एकदम पॉइंट पर थे।

पूर्व खिलाड़ी ने बताया कि किस तरह हार्दिक ने स्थिति को समझते हुए राजस्थान की पारी के 16वें ओवर में गेंद बाएं हाथ के स्पिनर आर साई किशोर को सौंपी।

हार्दिक पांड्या कप्तानी का लुत्फ़ उठा रहे - संजय मांजरेकर

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चर्चा के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा,

हार्दिक पांड्या ने अच्छी गेंदबाजी की। बल्लेबाजी में भी, उन्होंने महत्वपूर्ण नंबर 4 स्थान पर खेलते हुए सभी गियर में बल्लेबाजी की। उन्होंने एमएस धोनी की तरह टीम की कप्तानी की। आर साई किशोर ने फाइनल में 16वां और 18वां ओवर डाला। उनकी कप्तानी एमएस धोनी की तरह ही थी, क्योंकि उन्होंने मैच की परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिए थे। वह कप्तानी का लुत्फ उठाते नजर आ रहे हैं और काफी रिलैक्स नजर आ रहे हैं।

इस सीजन से पहले हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर काफी चर्चा हुई थी और उनकी फॉर्म पर भी सवाल उठे थे। लेकिन इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में अपने बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया और गेंद के साथ मुश्किल समय में गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए विकेट निकाले। 15 मैचों में 487 रन बनाने वाले हार्दिक अपनी टीम के लिए सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए। वहीँ गेंदबाजी में उन्होंने 10 पारियों में 7.27 की इकॉनमी रेट से आठ सफलताएं हासिल की। इनमें से तीन विकेट उन्होंने फाइनल में चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar