Create

भारतीय टी20 टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार से बेहतर विकल्प अर्शदीप सिंह हैं, संजय मांजरेकर का बयान

Nitesh
अर्शदीप सिंह जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)
अर्शदीप सिंह जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh) को लेकर पूर्व क्रिकेट संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टी20 टीम के लिए भुवनेश्वर कुमार से बेहतर विकल्प अर्शदीप सिंह हैं। उनके मुताबिक अर्शदीप सिंह को टीम में जगह मिलनी चाहिए।

दरअसल अर्शदीप सिंह ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए जबरदस्त गेंदबाजी की है। उन्होंने कई मौकों पर टीम को सफलता दिलाई और काफी कसी हुई गेंदबाजी की। बुधवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने अपने चार ओवरों के स्पेल में सिर्फ 29 रन दिए और इसी वजह से बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में मदद मिली।

अर्शदीप सिंह को मिले भारतीय टीम में मौका - संजय मांजरेकर

अर्शदीप सिंह की तारीफ करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा कि अब समय आ गया है कि उन्हें भारतीय टीम में भी मौका दिया जाए। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा "भारतीय टीम लगातार भुवनेश्वर कुमार को मौका दे रही है। वो एक बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं। लेकिन अगर वर्तमान समय में आप तुलना करें तो अर्शदीप सिंह भुवनेश्वर कुमार से बेहतर टी20 गेंदबाज हैं। वो ये सोच रहे होंगे कि इंडियन टीम में आने के लिए अब उन्हें और क्या करना होगा ?"

संजय मांजरेकर के मुताबिक ओडियन स्मिथ ने भले ही चार विकेट मुंबई इंडियंस के खिलाफ चटकाए लेकिन कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह के योगदान को नजरंदाज नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा "कोई भी अर्शदीप सिंह के बारे में बात नहीं कर रहा है। हर कोई ओडियन स्मिथ के चार विकेट के बारे में बात कर रहा है। लेकिन कगिसो रबाडा ने दो अहम विकेट चटाककर काफी बड़ा फर्क पैदा किया। वहीं सेट बल्लेबाज के सामने अर्शदीप ने सिर्फ पांच रन देकर दबाव बनाने में अहम भूमिका निभाई। सूर्यकुमार यादव ने उस ओवर में सिंगल लिया क्योंकि वो बड़े शॉट नहीं खेल पा रहे थे।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment