Create
Notifications

रोहित शर्मा की पारी वीरेंदर सहवाग स्टाइल में थी- संजय मांजरेकर 

ANALYST
Modified 13 Feb 2021
न्यूज़

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शनिवार को चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपना 7वां टेस्ट शतक जड़ा। यह पहली बार था जब इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ शतक बनाया और ऐसा लग रहा था कि वह पूरी तरह से अलग ट्रैक पर बल्लेबाजी कर रहे हों। रोहित शर्मा के शतक को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का बयान आया है।

संजय मांजरेकर ने ट्वीट करते हुए कहा कि रोहित शर्मा के 100 रन वीरेंदर सहवाग की शैली में था। परिस्थितियां और कंडीशन कैसी भी हो, उन्होंने अपने अजेंडे के तहत ही बल्लेबाजी की। संजय मांजरेकर ने इस पारी को सहवाग की पारियों की तरह आक्रामक बताया।

रोहित शर्मा ने टीम को संभाला

संजय मांजरेकर की बात को सही भी मान सकते हैं क्योंकि भारतीय टीम की खराब स्थिति के समय रोहित शर्मा मैदान पर टिके रहे और मौका मिलने पर इंग्लिश गेंदबाजों की धुनाई करने में पीछे नहीं रहे। रोहित शर्मा ने तेजी से अर्धशतक बनाने के बाद एक शतक जड़ा। इसके बाद भी वह टिके रहे और 161 रन के निजी स्कोर पर दिन के अंतिम सेशन में आउट होकर पवेलियन लौटे।

रोहित शर्मा के साथ मैदान पर अजिंक्य रहाणे भी टिके रहे। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 150 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। भारतीय टीम को मुश्किल से बाहर लाने में इन दोनों खिलाड़ियों का योगदान रहा। रहाणे भी 67 रन की पारी खेल मोईन अली की गेंद पर आउट हुए।

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 300 रनों का स्कोर खड़ा किया है। भारतीय टीम के पास इस मैच में इंग्लैंड को बैकफुट पर लाने का मौका है क्योंकि पिच में काफी स्पिन देखने को मिल रही है। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में तीन स्पिनरों को खिलाया है।

Published 13 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now