Create
Notifications

'कुलदीप यादव ने शानदार तरीके से अपनी वापसी की है'

Naveen Sharma

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में भारत (India) के लिए 2 विकेट चटकाने वाले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने प्रतिक्रिया दी है। मांजरेकर ने कहा है कि कुलदीप यादव शानदार तरीके से वापस आए हैं। उन्होंने इस चायनामैन गेंदबाज को मैच विनर खिलाड़ी कहा।

26 वर्षीय गेंदबाज को मैच-विजेता बताते हुए मांजरेकर ने कहा कि वह ये देखकर आश्चर्यचकित थे कि 2019 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद उन्हें कैसे हटा दिया गया। मैच में कुलदीप ने 72 रन लुटाए थे और सिर्फ 1 विकेट ही ले पाए थे। इसी मैच में युजवेंद्र चहल ने 88 रन लुटाए थे।

मांजरेकर ने कहा कि यदि आप कुलदीप की तुलना कुणाल पांड्या से करते हैं, तो आप देखेंगे कि वह ऐसा व्यक्ति है जो गेंद को उछालता है। क्रुणाल पांड्या 'स्टॉप द रन' गेंदबाज हैं जबकि कुलदीप एक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, वह हमेशा से रहे हैं। आश्चर्यजनक है कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ उस गेम के बाद उन्हें कैसे बाहर किया।

मांजरेकर ने कहा कि उस समय अन्य कोई टीम सामने होती तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल शानदार होते। उस दिन इंग्लैंड की टीम बेहतरीन थी। भारतीय टीम अपनी जीत का कॉम्बिनेशन नहीं रख पाई और बाद में उन्हें इसका भुगतान भी करना पड़ा।

श्रीलंका के खिलाफ मैच को लेकर मांजरेकर ने कहा कि कुलदीप और क्रुणाल बेहतर रहे लेकिन चहल और बेहतर कर सकते थे। पिच में ज्यादा कुछ नहीं था। अगर टर्न और बाउंस के कारण बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने में चूकते तो मुझे पसंद आता।

गौरतलब है कि कुलदीप यादव ने 9 ओवरों में 48 रन देते हुए 2 विकेट हासिल किये। वहीँ क्रुणाल पांड्या को विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने 10 ओवरों में महज 26 रन खर्च किये। चहल को भी दो विकेट मिले लेकिन उन्होंने 52 रन दिए।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...