IPL 2023 - अगर बेन स्टोक्स गेंदबाजी नहीं करते हैं तो फिर गेम चेंजर नहीं बन सकते हैं, पूर्व क्रिकेटर ने दी प्रतिक्रिया

Nitesh
बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 में गेंदबाजी नहीं करेंगे
बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 में गेंदबाजी नहीं करेंगे

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के आईपीएल 2023 (IPL) में गेंदबाजी नहीं कर पाने को लेकर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर बेन स्टोक्स आईपीएल में गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो फिर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए ये एक बड़ा झटका होगा। मांजरेकर के मुताबिक तब स्टोक्स गेम चेंजर नहीं रह जाएंगे।

दरअसल बेन स्टोक्स को लेकर जो खबरें आई हैं उसके मुताबिक वो शुरूआती कुछ मैचों में गेंदबाजी नहीं करेंगे। इसका मतलब हुआ कि स्टोक्स स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर ही आईपीएल 2023 में पहले कुछ मुकाबलों में नजर आएंगे।

मांजरेकर के मुताबिक इससे सीएसके को काफी नुकसान हो सकता है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, "बेन स्टोक्स अगर सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं, तो जिस तरह का उनका रिकॉर्ड आईपीएल में रहा है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो गेम चेंजर नहीं होने वाले हैं। अगर वो गेंदबाजी करते तो उनके पास दबाव के अंदर भी बेहतर करने की क्षमता है। टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में क्या हुआ था इससे फर्क नहीं पड़ता है।"

बेन स्टोक्स टीम में ड्वेन ब्रावो की कमी पूरी कर सकते थे - संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर ने आगे कहा "मेरे हिसाब से ड्वेन ब्रावो के जाने के बाद बेन स्टोक्स एक ऐसे ऑलराउंडर थे जो डेथ ओवर्स में बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे। स्टोक्स को ये जिम्मेदारी बाद में उठानी होगी।"

आईपीएल 2023 की नीलामी में 16.25 करोड़ रुपये की भारी राशि खर्च कर सीएसके ने बेन स्टोक्स को अपने खेमे का हिस्सा बनाया था। उनके ऑलराउंड क्षमता को देखते हुए उन्हें टीम में शामिल किया गया था। हालांकि इंजरी की वजह से बेन स्टोक्स के गेंदबाजी करने पर संशय है और ये सीएसके के लिए अच्छी खबर नहीं है। टीम को उनके गेंदबाजी की कमी काफी खल सकती है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now