Create

"इस तरह की बल्लेबाजी विराट कोहली कर सकते हैं" - दिग्गज खिलाड़ी ने हार्दिक पांड्या से स्वाभाविक गेम खेलने का आग्रह किया

हार्दिक पांड्या एंकर की भूमिका निभाते हुए दिखाई दे रहे हैं
हार्दिक पांड्या एंकर की भूमिका निभाते हुए दिखाई दे रहे हैं

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कप्तान के तौर पर खेल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या को अपना स्वाभाविक आक्रामक गेम खेलते हुए बल्लेबाजी करनी चाहिए। पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि आक्रामक बल्लेबाजी करने पर पांड्या अधिक खतरनाक हो जायेंगे।

28 वर्षीय ने पिछले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ 42 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाये थे। उनकी टीम महज 162 रन ही बना पाई थी और टीम को टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा था।

गुजरात टाइटंस को अपना अगला मुकाबला आज शाम डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए संजय मांजरेकर ने हार्दिक की बल्लेबाजी को लेकर कहा,

हार्दिक पांड्या को हार्दिक पांड्या की तरह खेलना चाहिए न कि नंबर 4 की तरह, जो टीम के लिए कोशिश करता है और खेलता है। स्थिति को उबारने वाली भूमिका निभाने वाली बल्लेबाजी कोई विराट कोहली जैसा व्यक्ति भी कर सकता है। हार्दिक पांड्या गेंद देखते हैं, गेंद को हिट करते हैं। इस तरह वह विपक्षी टीम को अधिक नुकसान पहुंचाएगा।

हार्दिक पांड्या ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के लिए 122.60 के स्ट्राइक रेट से 141 रन बनाये हैं। उनका बल्लेबाजी औसत 47 का है।

रियान पराग को निश्चित तौर पर अश्विन से ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए - क्रिस लिन

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स रियान पराग की बल्लेबाजी का सही इस्तेमाल नहीं कर रही है। उनके मुताबिक पराग को स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ पिंच हिटर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

गुजरात के खिलाफ राजस्थान के मैच से पहले लिन ने कहा,

रियान पराग को निश्चित रूप से मेरी राय में अश्विन (रविचंद्रन) से ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए। मैं समझ सकता हूं कि उन्होंने उस रात क्रिकेट के नजरिए से क्या किया (अश्विन को पराग से आगे भेजकर)। हो सकता है कि आप पराग को पिंच-हिटर के रूप में इस्तेमाल कर सकें। वह गेंद का को अच्छे से हिट करता है। स्पिन के खिलाफ एक या दो के लिए ऊपर भेजना अच्छा हो सकता है।

राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के अश्विन को नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा था। उन्होंने 23 गेंद पर 28 रन बनाये और उसके बाद पारी के 19वें ओवर में रिटायर्ड आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आये रियान पराग ने चार गेंदों में आठ रन की पारी खेली। युवा खिलाड़ी ने मौजूदा आईपीएल में अभी तक महज 17 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने 147.06 के स्ट्राइक रेट से 25 रन बनाये हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment