Create
Notifications

संजय मांजरेकर ने रविचंद्रन अश्विन के परफॉर्मेंस पर उठाए सवाल, चौंकाने वाला बयान दिया

आर. अश्विन
आर. अश्विन
Nitesh

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंंद्रन अश्विन (R.Ashwin) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। संजय मांजरेकर के मुताबिक अश्विन ऑल टाइम महान खिलाड़ियों की श्रेणी में नहीं आते हैं। उनके मुताबिक सेना देशों (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) में अश्विन का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। वहीं इंडियन कंडीशंस में भी वो अपने साथी खिलाड़ियों जितना अच्छा परफॉर्मेंस नहीं कर पाए हैं।

संजय मांजरेकर के मुताबिक भारत में विकेटों के मामले में रविंद्र जडेजा ने रविचंद्रन अश्विन को कड़ी टक्कर दी है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के घरेलू टेस्ट सीरीज का उदाहरण दिया। जहां अक्षर पटेल ने सिर्फ 3 मैचों में 27 विकेट लिए थे, वहीं अश्विन ने 4 मैचों में 32 विकेट चटकाए थे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ खास बातचीत में मांजरेकर ने कहा "लोग जब अश्विन को ऑल टाइम ग्रेट कहते हैं तो उससे मुझे दिक्कत है। मुझे अश्विन के अंदर एक बेसिक समस्या ये नजर आती है कि सेना देशों में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने वहां पर एक भी पांच विकेट हॉल नहीं लिया है। अगर इंडियन कंडीशंस को देखें जहां पर पिच स्पिनरों की मददगार होती है तो पिछले चार साल में जडेजा उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में अक्षर पटेल ने अश्विन से ज्यादा विकेट लिए थे। इसी वजह से मुझे अश्विन को ऑल टाइम ग्रेट कहने में झिझक होती है।"

अश्विन ने टेस्ट मैचों में अभी तक 409 विकेट लिए हैं

रविचंद्रन अश्विन की अगर बात करें तो इस वक्त वो गेंदबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं। उन्होंने 78 टेस्ट मैचों में अभी तक कुल 409 विकेट चटकाए हैं। 26 विकेट और लेने के बाद वो भारत की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...