Create
Notifications

संजू सैमसन को बनाया गया राजस्थान रॉयल्स का कप्तान, ग्लेन मैक्सवेल किंग्स इलेवन पंजाब से बाहर

संजू सैमसन
संजू सैमसन
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Jan 2021
न्यूज़

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल नीलामी से पहले टीम में बड़ा बदलाव करते हुए स्टीव स्मिथ को बाहर करते हुए उनकी जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। संजू सैमसन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल के कप्तान हैं। चर्चा भी हो रही थी कि संजू सैमसन के हाथों में राजस्थान रॉयल्स की कमान सौंपी जा सकती है और अब राजस्थान रॉयल्स का नया कप्तान उन्हें बना दिया गया है।

राजस्थान रॉयल्स ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करते हुए संजू सैमसन को राजस्थान रॉयल्स का नया कप्तान बनाने की घोषणा की। इसके अलावा स्टीव स्मिथ को रिलीज करने का ऐलान भी किया गया। कुमार संगकारा को राजस्थान रॉयल्स का डायरेक्टर ऑफ़ ऑपरेशंस नियुक्त किया गया है।

राजस्थान रॉयल्स के रिलीज खिलाड़ी

स्टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशेन थॉमस, आकाश सिंह, वरुण आरोन, टॉम करन, अनिरुद्ध जोशी, शशांक सिंह।

किंग्स इलेवन पंजाब के रिलीज खिलाड़ी

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए पिछले आईपीएल में खराब खेल दिखाने वाले ग्लेन मैक्सवेल की भी टीम से छुट्टी कर दी गई है। ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया में जाते ही उनका बल्ला चलने लगा था। मैक्सवेल के अलावा कृष्णप्पा गौतम, शेल्डन कोट्रेल, मुजीब उर रहमान, जिमी नीशम, हार्ड्स विल्जोइन, करुण नायर को भी किंग्स इलेवन पंजाब से बाहर कर दिया गया है।

सनराइजर्स हैदराबाद के रिलीज खिलाड़ी

बिली स्टैनलैक, फेबियन एलेन, संदीप यादव, बी संदीप, यार्रा पृथ्वीराज आदि खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है। सनराइजर्स हैदराबाद के पास नए खिलाड़ी खरीदने के लिए पर्स में कुल 10 करोड़ 75 लाख रूपये की राशि बची हुई है।

दिल्ली कैपिटल्स के रिलीज खिलाड़ी

मोहित शर्मा, कीमो पॉल, संदीप लामिचाने, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, तुषार देशपांडे।

कोलकाता नाइटराइडर्स के रिलीज खिलाड़ी

टॉम बेंटन, एम सिद्धार्थ, निखिल नायक, सिद्धेश लाड, क्रिस ग्रीन।

नीलामी से पहले बीसीसीआई को रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट देने के अंतिम दिन सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों के बारे में बताते हुए नाम जारी किये। नीलामी में कई खिलाड़ी खरीदने की होड़ टीमों के बीच देखी जाएगी।

Published 20 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now