IPL 2020: केविन पीटरसन ने संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर भारतीय टीम के लिए परफेक्ट माना

संजू सैमसन
संजू सैमसन

संजू सैमसन आईपीएल के इस सीजन में कुछ बेहतरीन पारियां खेलकर फिर सुर्ख़ियों में आए। संजू सैमसन की बल्लेबाजी और फिटनेस की भी काफी चर्चा हुई। इसके अलावा संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल करने की मांग भी उठी। इस क्रम में केविन पीटरसन ने ऋषभ पन्त और संजू सैमसन में से भारतीय टीम के लिए संजू सैमसन को चुनने की बात कही है।

संजू सैमसन की फिटनेस से भी केविन पीटरसन काफी खुश हैं और कहा है कि उनके समर्पण और प्रतिबद्धता ने मुझे प्रभावित किया है। आगे उन्होंने कहा कि मैं संजू सैमसन को एकदम अलग अंदाज में देख रहा हूँ। केविन पीटरसन ने यह भी माना कि भारतीय टीम के अगले विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन की आँखों में वह आग मैं देख सकता हूँ।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

संजू सैमसन ने किया फिटनेस पर काम

संजू सैमसन ने अपनी फिटनेस पर काम किया है। कई चीजें खानी छोड़ी हैं और खाना बनाने के लिए खुद का कुक भी रखते हैं। इन सभी बातों ने क्रिकेट विशेषज्ञों को हैरान किया है। हालांकि फिटनेस पर किया गया काम संजू सैमसन की बल्लेबाजी और फील्डिंग में दिखाई देता है। विराट कोहली से प्रभावित होकर संजू सैमसन ने अपनी फिटनेस पर काम करने के बारे में सोचा था। आईपीएल में कुछ मैचों में संजू सैमसन ने अच्छी पारियां खेली हैं।

संजू सैमसन
संजू सैमसन

राजस्थान रॉयल्स की टीम का प्रदर्शन आईपीएल में बेहतर नहीं रहा है। शारजाह के मैदान के अलावा अन्य दोनों मैदानों पर राजस्थान रॉयल्स ने एक जीत हासिल की है। सैमसन ने हर मैच में अपना योगदान देने की कोशिश की है लेकिन जीतने के लिए एक सामूहिक प्रयास की जरूरत होती है जिसकी कमी यहाँ देखी गई है। हालांकि बेन स्टोक्स के आने से रॉयल्स की टीम में मजबूती आई है लेकिन अभी आगे जाने के लिए इस टीम को और मेहनत करनी होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now