Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टीम इंडिया में न चुने जाने से निराश नहीं बल्कि और कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हूं : संजू सैमसन

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
529   //    Timeless

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन का बल्ला बोल रहा है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुए मुकाबले में शानदार नाबाद 102 रन बनाए थे। हालांकि, आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी उन पर चयनकर्ताओं का ध्यान नहीं गया। उन्होंने घरेलू मुकाबलों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। अब तक संजू भारत की तरफ से एक ही टी-20 मैच खेल पाए हैं। हालांकि, इसके बावजूद संजू सैमसन निराश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि विश्वकप के लिए भारतीय टीम में जगह न मिलने से मैं निराश नहीं हूं। अब मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने के लिए और अधिक मेहनत करूंगा। 

हाल ही में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भी इस युवा खिलाड़ी को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मेरी समझ से परे है कि इस खिलाड़ी को विश्वकप के संभावितों में जगह क्यों नहीं मिली। ब्रायन लारा से मिली प्रशंसा से उत्साहित संजू सैमसन ने कहा कि यह सुनकर काफी अच्छा लगता है कि लारा जैसे क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी आपके बारे में सोचते हैं और बात करते हैं। इससे आपका मनोबल बढ़ता है। मैं जिस तरह से खेल रहा हूं, उससे पूरा भरोसा है कि एक दिन टीम इंडिया में खेलने का मेरा सपना पूरा हो जाएगा। दिन-ब-दिन मेरा आत्मविश्वास बढ़ता जा रहा है। भारतीय टीम से जुड़ने का मुझे बेसब्री से इंतजार है। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा कि चयन न होने पर मुझे बिल्कुल भी निराशा नहीं है। मैं इसे प्रेरणा के तौर पर ले रहा हूं। और अधिक मेहनत करने के लिए तैयार हूं। टीम इंडिया में जगह बनाना आसान नहीं है। आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और अपनी जगह पक्की करनी होगी। आईपीएल के मौजूद सत्र में संजू ने अब तक खेले 11 मैचों में एक शतक और अर्धशतक की बदौलत 337 रन बनाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...