अब जिम्बाब्वे की खैर नहीं, टीम इंडिया से जुड़ा वर्ल्ड चैंपियन बल्लेबाज; तीसरे टी20 से एक खिलाड़ी की छुट्टी तय

Neeraj
Photo Credit: BCCI Website
Photo Credit: BCCI Website

Sanju Samson Reached in Zimbabwe: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया (IND vs ZIM) की मेजबानी कर रही है। सीरीज में अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। पहले मैच में मेजबान टीम ने मेहमानों को 13 रन से धूल चटाई थी, जबकि दूसरे मैच को टीम इंडिया ने 100 रन से जीता। अब सीरीज का तीसरा मैच 10 जुलाई को खेला जाना है। उससे पहले स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

बता दें कि संजू सैमसन को भी सीरीज के लिए भारत के स्क्वाड में जगह मिली है। हालांकि, वह पहले दो मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, क्योंकि सैमसन टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ख़िताब जीतने के बाद चैंपियन टीम के साथ वतन वापस लौट गए। भारत में प्रधामंत्री मोदी से मिलने के बादऔर विक्ट्री परेड में हिस्सा लेने के बाद अब सैमसन जिम्बाब्वे पहुंच गए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में सैमसन को कोई भी मैच खेलने को नहीं मिला था। हालांकि, जिम्बाब्वे के खिलाफ अब सीरीज के बाकी तीन मैचों में उनका खेलना तय है। सैमसन ने वहां पहुंचने के बाद रविवार को प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा लिया और बाकी सदस्यों के साथ मिलकर दूसरे टी20 मुकाबले को देखने का लुत्फ़ भी उठाया था।

ध्रुव जुरेल होंगे प्लेइंग XI से बाहर!

सैमसन के प्लेइंग XI का हिस्सा बनने के बाद ध्रुव जुरेल को बेंच पर बैठना पड़ेगा। सीरीज के पहले मैच में वह सिर्फ 6 रन ही बना पाए थे। वहीं, दूसरे मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई ही। ऐसे में अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते अब सैमसन उन्हें प्लेइंग XI में रिप्लेस करेंगे। सैमसन के प्लेइंग XI में होने से भारत के मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी।

गौरतलब हो कि दूसरे मुकाबले में भारत की युवा ब्रिगेड की ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 234/2 का स्कोर खड़ा किया था। अभिषेक शर्मा ने खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने दूसरे ही इंटरनेशनल मुकाबले में शतक जमा दिया। उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ (77*) और रिंकू सिंह (48*) ने भी अपने हाथ खोले। इस टारगेट का पीछा करते हुए मेजबान टीम 134 रन पर ढेर हो गई थी।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now