Create
Notifications

संजू सैमसन ने आईपीएल में अपनी कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं
संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं
SENIOR ANALYST

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आईपीएल (IPL) में अपनी कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कप्तानी की वजह से उनके एप्रोच में कोई बदलाव नहीं आया है। इसके अलावा जोस बटलर (Jos Buttle) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की अनुपस्थिति में टीम का सीनियर बल्लेबाज होने को लेकर भी उन्होंने प्रतिक्रिया दी।

आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज से पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी इन मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। जोस बटलर और बेन स्टोक्स आईपीएल के सेकेंड सीजन में नहीं खेलेंगे। ऐसे में बल्लेबाजी का सारा दारोमदार अब संजू सैमसन के ऊपर आ गया है।

मुझे आउट होने का डर नहीं रहता है - संजू सैमसन

संजू सैमसन ने खलीज टाइम्स से बातचीत में कहा कि वो जब मैदान में बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो ज्यादा सोचते नहीं हैं। उन्होंने कहा,

जब आप एक बार मैदान में चले जाते हैं तो आपको कई तरह के हालात का सामना करना पड़ता है। अगर किसी गेंदबाज के खिलाफ बड़े शॉट खेलने हैं तो फिर आपको खेलना पड़ता है। मैं तब ये नहीं सोचता कि अगर कहीं आउट हो गया तो फिर क्या होगा। इस फॉर्मेट में खतरा काफी ज्यादा है लेकिन आपको उसका ईनाम भी काफी मिलता है। मेरा गेम हमेशा वैसा ही रहा है और आगे भी इसी तरह खेलता रहूंगा। कप्तानी से मेरे गेम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। मुझे जाकर मैदान में डॉमिनेट करना है। कभी मुझे इसमें सफलता मिलेगी तो कभी नहीं मिलेगी।

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2021 का पहला हाफ अच्छा नहीं रहा। टीम ने पहले 7 मुकाबलों में से 3 में जीत हासिल की है, तो 4 में उन्हें हार मिली है। अंक तालिका में राजस्थान पांचवें स्थान पर बनी हुई है। रॉयल्स चाहेगा कि यूएई में होने वाले मुकाबलों में शानदार जीत हासिल कर प्लेऑफ़ में जगह बनाये।

संजू सैमसन के ऊपर इस बार टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी रहेगी। कप्तान और एक बल्लेबाज के तौर पर उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now