केएल राहुल, ऋषभ पंत और संजू सैमसन में से टी20 वर्ल्ड कप में किसका हो चयन, पूर्व दिग्गज ने दी अहम सलाह

Australia v India - T20 Game 1
Australia v India - T20 Game 1

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) में भारत का विकेटकीपर बल्लेबाज कौन हो, इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल (IPL) में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सेलेक्ट करना चाहिए। हॉग ने केएल राहुल और ऋषभ पंत को दरकिनार कर दिया है।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान होगा तो उसमें आईपीएल के परफॉर्मेंस को काफी महत्व दिया जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन आईपीएल के तुरंत बाद होगा और इसी वजह से इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स को वर्ल्ड कप टीम में जगह मिल सकती है।

संजू सैमसन को मिलनी चाहिए टीम में जगह - ब्रैड हॉग

ब्रैड हॉग के मुताबिक अगर संजू सैमसन, केएल राहुल और ऋषभ पंत में से किसी एक का चयन करना हो तो फिर सैमसन का करना चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे लगता है कि संजू सैमसन का चयन टी20 वर्ल्ड कप के लिए होगा। पिछले कुछ सालों से उन्होंने लगातार काफी निरंतरता के साथ परफॉर्म किया है। आप चाहते हैं कि जिन खिलाड़ियों का स्ट्राइक रेट ज्यादा हो वो खेलें। संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए ये काम बखूबी किया है। अब इंडियन सेलेक्टर्स को चाहिए कि वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए संजू सैमसन के ऊपर भरोसा जताएं। मेरे हिसाब से उनको ही टीम में सेलेक्ट किया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 में अभी तक संजू सैमसन का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 150 की स्ट्राइक रेट से 178 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत ने भी कुछ धुआंधार पारियां खेली हैं लेकिन निरंतरता के साथ परफॉर्म नहीं कर पाए हैं। केएल राहुल भी खुलकर बैटिंग करने में नाकाम रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now