संजू सैमसन को तीसरे टी20 से भी किया जाए ड्रॉप, पूर्व क्रिकेटर ने जितेश शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का दिया सुझाव

संजू सैमसन को पहले दो मैचों में टीम में जगह नहीं मिली थी
संजू सैमसन को पहले दो मैचों में टीम में जगह नहीं मिली थी

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अफगानिस्तान और भारत के बीच तीसरे टी20 मैच (IND vs AFG) से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि संजू सैमसन को पहले दो मुकाबलों के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी और अब तीसरे टी20 में भी उन्हें नहीं खिलाना चाहिए। आकाश चोपड़ा ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि सैमसन को सिर्फ एक मैच में खिलाकर उसके परफॉर्मेंस के आधार पर उनका आंकलन नहीं करना चाहिए।

संजू सैमसन को अफगानिस्तान के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था। उनकी बजाय जितेश शर्मा को मौका दिया गया था। हालांकि अब टीम इंडिया सीरीज जीत चुकी है और तीसरा मुकाबला एक औपचारिकता मात्र है। ऐसे में इस बात की संभावना है कि इस मैच में कई बदलाव हों और उन प्लेयर्स को मौका दिया जाए जो अभी तक बेंच पर बैठे थे।

संजू सैमसन को सिर्फ एक मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में नहीं लाना चाहिए - आकाश चोपड़ा

संजू सैमसन को भी तीसरे टी20 मुकाबले में खेलने का मौका मिल सकता है लेकिन आकाश चोपड़ा इससे सहमत नहीं हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

बड़ा सवाल ये है कि संजू सैमसन को आप टीम में लेकर आएंगे या फिर जितेश शर्मा को बरकरार रखेंगे। मान लीजिए आप संजू सैमसन को खिला रहे हैं तो क्या उन्हें सिर्फ एक मैच के आधार पर जज करेंगे। ऐसा करना बिल्कुल भी सही नहीं है। जिसे भी आप ट्राई करें, कम से कम उसे तीन मौका तो जरूर दें। संजू सैमसन के साथ उनके पूरे करियर में यही हुआ है।

आपको बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच 17 जनवरी को बैंगलोर में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में इस वक्त 2-0 से आगे है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment