Create
Notifications

'मिस्बाह और वकार 'भाग' गए कहना थोड़ा कठोर शब्द है'

Australia A v Pakistan - Tour Match
Australia A v Pakistan - Tour Match
ANALYST

पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) के कोच रहे मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस (Waqar Younis) के इस्तीफे के बाद कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं। इस बीच पाक टीम के अंतरिम कोच सक़लैन मुश्ताक ने अहम प्रतिक्रिया दी है। सक़लैन ने कहा कि दोनों के इस्तीफे के बाद उन्हें भाग गए कहना थोड़ा कठोर शब्द है।

सक़लैन मुश्ताक की टिप्पणी पाकिस्तान के पूर्व कोच मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस के इस्तीफे के बाद आई है। मिस्बाह और वकार पाकिस्तान की टी20 टीम के चयन से खुश नजर नहीं आए थे। टीम चयन के थोड़ी देर बाद ही इन दोनों ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया था।

दोनों कोच का इस्तीफ़ा सामने आने के बाद पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने कुछ बड़ी बातें कही थी। उन्होंने यह कहा कि दोनों भाग गए हैं। इसके अलावा अख्तर ने यह भी कहा कि डरपोक इस्तीफ़ा देने के अलावा और कर भी क्या सकते हैं।

भागने वाले बयान को लेकर सक़लैन मुश्ताक ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यह आज क्या हुआ इसके बारे में नहीं है लेकिन कल क्या होगा। मुझे पाकिस्तान क्रिकेट में सुधार के लिए काम दिया गया है, उस पर फोकस कर रहा हूँ। कोच क्यों पद छोड़ रहे हैं, यह बाद का मामला है और मैं इस पर ध्यान नहीं दे रहा हूँ। अगले कोच कौन होंगे, यह मामला भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का है।

Australia v Pakistan - 2nd Test: Day 1
Australia v Pakistan - 2nd Test: Day 1

मुश्ताक ने यह भी कहा कि अगर हम अच्छा करते हैं तो इसका श्रेय सपोर्ट स्टाफ को जाएगा। हम अपनी गलतियों का श्रेय लेंगे और उनसे सीखेंगे। अगर हम अच्छा करते हैं तो यह ठीक है। लेकिन अगर हम ऐसा नहीं करते हैं, तो हम अपनी गलती स्वीकार करेंगे और इसे दोबारा नहीं होने देने का संकल्प लेंगे।

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान होते ही मिस्बाह और वकार ने इस्तीफ़ा दिया था। इसके बाद कई तरह के बयान सामने आए थे। अब एक नई खबर यह भी आई है कि टीम के कप्तान बाबर आजम भी टीम चयन से संतुष्ट नहीं हैं।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now