Create

"पाकिस्तान के खिलाड़ी खुद से सीखकर बने हुए होते हैं," पूर्व दिग्गज ने दिया बयान

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का खेल बेहतरीन रहा था
टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का खेल बेहतरीन रहा था

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के अंतरिम हेड कोच सकलैन मुश्ताक का मानना है कि पाकिस्तानी क्रिकेटर्स सेल्फ मेड होते हैं और जमीनी स्तर पर खेलते हुए वे जिस चीज से गुजरते हैं, वह उन्हें अलग बनाती है। सक़लैन मुश्ताक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से पहले यह प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तान की टीम दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है।

पाकिस्तान में मीडिया हाउस जियो न्यूज से बातचीत करते हुए सक़लैन मुश्ताक ने कोच और खिलाड़ी के बीच रिश्ते को लेकर कहा कि खिलाड़ी-कोच का रिश्ता शरीर और उसकी आत्मा के रिश्ते की तरह होता है। खिलाड़ी शरीर है, और कोच आत्मा है। कोच के लिए खिलाड़ी को जानना चाहिए जैसे आत्मा शरीर को जानती है।

सक़लैन मुश्ताक ने आगे कहा कि दुनिया पाकिस्तान की प्रतिभा और क्षमता को पहचानती है और हमारी बेजोड़ प्रतिभा का एक कारण यह है कि हम स्व-निर्मित क्रिकेटर हैं। हमारे अधिकांश खिलाड़ी जमीनी स्तर पर क्रिकेट खेलते हुए सड़कों पर खुद से सीखते हैं। हम पाकिस्तान में क्रिकेटर के रूप में जमीनी स्तर पर कठिन माहौल से गुजरते हैं जो हमें शीर्ष स्तर पर मजबूत बनने में मदद करता है।

शाहीन अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी
शाहीन अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी

भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल को शाहीन अफरीदी द्वारा आउट करने वाली गेंदों के बारे में मुश्ताक ने कहा कि जो उन दो गेंदों में हमने किया, वह मैंने अपने जीवन में नहीं देखा। उन दो गेंदों ने पाकिस्तान को एक नया भरोसा और फ्रेश जोश दिया।

उल्लेखनीय है कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने भारत को हराया था। हालांकि सेमीफाइनल तक का सफर तय करने के बाद उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामने करना पड़ा था। इस तरह पाक टीम बाहर हो गई थी। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश दौरे पर भी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की थी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment